पहले फ्लाइट में उतार डाले अपने सारे कपड़े, फिर एयरपोर्ट पर भी हो गया नंगा

नई दिल्ली: हवाई यात्रा के दौरान आपने शायद ही ऐसा कभी सुना हो कि जो यात्री फ्लाइट में बैठा है, उसने बीच उड़ान में अचानक अपने सारे कपड़े उतार दिए हों। जी हां, ऐसा ही एक अजीबोगरीब वाकया मंगलवार को बेंगलुरु से दिल्ली आ रही एयर एशिया की एक फ्लाइट में हुआ, जब 28 साल के एक यात्री ने यह हरकत कर डाली। यात्री की इस करतूत से फ्लाइट में बैठे तमाम यात्री डरकर शोर मचाने लगे।

एयरपोर्ट अधिकारियों ने बताया कि यह अजीबोगरीब घटना मंगलवार की है, जब एयर एशिया की फ्लाइट नंबर-I5-722 से यह युवक दिल्ली आ रहा था। बेंगलुरु से दिल्ली एयरपोर्ट के बीच जब जहाज हवा में था, तब अचानक वह जल्दी-जल्दी अपने कपड़े उतारने लगा। जब तक बाकी पैसेंजर्स कुछ समझ पाते, फारूख निर्वस्त्र हो चुका था।

कपड़े फिर पहनवाए गए
दहशत में आए यात्रियों ने तुरंत इमरजेंसी बेल बजाई। किसी भी अनहोनी के डर से फ्लाइट के पायलट समेत दिल्ली एटीसी को भी इस घटना की सूचना दी गई। फिर, जैसे-तैसे यात्री को एयर होस्टेस और क्रू मेंबर ने कंट्रोल किया और उसके कपड़े पहनवाए। मामला यहीं नहीं थमा। जब फ्लाइट टी-3 पर लैंड कर गई और यात्री फ्लाइट से बाहर आ गया तो उसने दोबारा टी-3 के अंदर अपने तमाम कपड़े उतार दिए। वह टी-3 में तमाम यात्रियों के सामने निर्वस्त्र हो गया। अधिकारी का कहना है कि यात्री की यह हरकत उसे एयरलाइंस की नो फ्लाई लिस्ट में भी डलवा सकती है।

दिमागी संतुलन की जांच करा रही है पुलिस
मामले की सूचना सीआईएसएफ और फिर दिल्ली पुलिस को दी गई। दिल्ली पुलिस ने यात्री को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी एस. फारूख (बदला हुआ नाम) कश्मीर का रहने वाला है। वह बेंगलुरु की एक आईटी कंपनी में जॉब करता था। उसने ऐसा क्यों किया इसकी तफ्तीश की जा रही है। आरोपी के परिजनों से बात करके उसके दिमागी संतुलन के बारे में भी पता लगाया जा रहा है।

Special for You