किस करते वक्त ये ऐक्टर गए थे बेकाबू, जान बचाकर भाग गई थी ये हीरोइन

बॉलीवुड के हैंडसम हंक विनोद खन्ना संग अभिनेत्रियां रोमांटिक सीन करने से घबराती थीं. इंडस्ट्री में माधुरी दीक्षित के साथ विनोद खन्ना का किसिंग सीन काफी लाइमलाइट में आया था. लेकिन ये कोई पहली बार नहीं था. इससे पहले भी विनोद खन्ना, डिंपल कपाड़िया संग इंटीमेट सीन फिल्माने के दौरान ऐसा कर चुके हैं. दरअसल, महेश भट्ट के निर्देशन में बनी फिल्म मार्ग में विनोद और डिंपल के बीच एक किसिंग सीन फिल्माया जाना था.

जिसमें डायरेक्टर के कट कहने के बाद भी लगातार डिंपल कपाड़िया को किस करते रहे. डिंपल बहुत डर गई. उन्होंने किसी तरह खुद को छुड़ाया और मेकअप रूम में जाकर छिप गईं. डिंपल महेश भट्ट से काफी नाराज़ हो गईं. फिर उन्होंने समझाया कि विनोद खन्ना नशे में थे इसलिए वे कट समझ नहीं सके. हालांकि डिंपल, विनोद से इतनी नाराज़ नहीं थीं जितनी फिल्म के डायरेक्टर से. यह फ‍िल्‍म चार साल बाद प्रेम धरम के नाम से रिलीज हुई इसके बाद भी एक्ट्रेस ने विनोद के साथ बाद में कई फिल्में की.

बता दें, इसके बाद विनोद खन्ना और माधुरी दीक्षित का किसिंग सीन भी कंट्रोवर्सी में रहा था. उस वक्त माधुरी को 80-90 के दशक की लेडी अमिताभ बच्चन कहा जाता है. उस समय किसी और एक्ट्रेस को इतनी फीस नहीं दी जाती थी जितनी माधुरी को दी जाती थी. आपको ये जानकर हैरानी होगी कि फिल्म दयावान में विनोद खन्ना के साथ एक किसिंग सीन फिल्माने के लिए डायरेक्टर फिरोज़ खान ने एक्ट्रेस को 1 करोड़ की रकम दी थी ताकि वो किसी बात को लेकर ना नुकर न सके. फिल्म की कहानी में कुछ खास दम नहीं था लेकिन माधुरी और विनोद खन्ना के बीच फिल्माए किसिंग सीन ने बवाल मचा दिया था.

इस सीन के बाद माधुरी की आलोचना होने लगी. जिसके बाद माधुरी ने फिरोज़ खान पर सीन को हटाने का दबाव बनाया. नोटिस भी भेजा. लेकिन इसे हटाने से साफ तौर पर मना कर दिया.

बता दें, विनोद खन्ना के लिए मशहूर था कि वे अपने किरदार में इतना डूब जाते थे कि देखकर लगता था कि जैसे सच में सब कुछ सच में हो रहा हो. ऐसा ही कुछ उस सीन में भी हुआ था. विनोद, माधुरी के साथ रोमांटिक सीन करते वक्त इतने बेकाबू हो गए थे कि उन्होंने एक्ट्रेस के होंठ ही चबा डाले थे.

Special for You