गृहमंत्री अमित शाह और योगी आदित्यनाथ पर को जान से मारने की धमकी, बम ब्लास्ट करके…

मुंबई। मुंबई में सीआरपीफ मुख्यालय को एक धमकी भरा ई-मेल प्राप्‍त हुआ है। इस ई-मेल के आने से हडकंप मच गया है। इसमें लिखा गया है कि देश के गृहमंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जान को खतरा है। इसके साथ ही इस ई-मेल में सार्वजनिक जगहों, मंदिरों और एयरपोर्ट पर मल्टीपल बम ब्लास्ट करने की धमकी भी दी गई है। बता दें कि ये ई-मेल चार से पांच दिन पहले मिला है। सीआरपीएफ के थ्रेट मैनेजमेंट सिस्टम के जरिये इस ई-मेल को एनआईए समेत खुफिया एजेंसियों को जांच के लिए सौंप दिया गया है। देश की तमाम बड़ी एजेंसियां इसकी जांच में जुटी हुई हैं।

सीआरपीएफ डीजीपी कुलदीप सिंह ने बताया कि हमने ईमेल को महाराष्ट्र और केंद्र की संबंधित एजेंसियों को भेज दिया है। वे इस पर काम कर रहे हैं और हम उनके निर्देशों के अनुसार काम करेंगे।

जांच में जुटी खुफिया एजेंसियां

मुंबई मुख्‍यालय में आये धमकी भरे ई मेल के बाद से ही तमाम खुफिया एजेंसियां जांच में जुट गई हैं। ये एजेंसियां ईमेल सोर्स और ईमेल लिखने वाले का पता लगा रही हैं। बता दें कि पिछले साल अक्‍टूबर माह में एनआइए कंट्रोल रूम में भी इसी तरह का एक कॉल रिसीव किया गया था। जांच में पता चला था कि कॉल करने वाला पाकिस्‍तान के कराची शहर का था। इस कॉल में मुंबई पोर्ट और पुलिस स्टेटमेंट पर जैश के हमले के प्‍लान के बारे में बताया गया था। हालांकि इस मामले की जांच अभी भी जारी है।

गृहमंत्री अमित शाह और योगी आदित्‍यनाथ को पहले भी मिल चुकी है धमकी

गृहमंत्री अमित शाह को गणतंत्र दिवस पर बम से उड़ाने की धमकी भरा एक पत्र मिला था। इनके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सरधना विधायक संगीत सोम समेत कई देश के कई वरिष्‍ठ नेताओं को मारने की बात भी इस पत्र में कही गई थी। जनवरी में इसी साल उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को भी जान से मारने की धमकी दी गई थी। हालांकि जांच के बाद आरोपी को पकड़कर जेल में डाल दिया गया था। सीएम योगी पहले से ही आतंकियों के निशाने पर रहे हैं। जिसके चलते उन्‍हें (Z+ Security) भी मिली हुई है।

Special for You