सावधान! गुप्तांग में न रखें ये 7 चीजें, बड़ा नुकसान

सावधान! गुप्तांग में न रखें ये 7 चीजें, बड़ा नुकसान सेक्शुअल फैन्टसी कोई बुरी चीज नहीं, पर उन चीजों को हद से ज्यादा करना जिनके बारे में आपको जानकारी कम हो, जरूर बुरा है। जैसे अपने गुप्तांग में कुछ चीजों को डालने से हो सकता कि आपको सेक्स में आनंद आए पर वे चीजें आपको नुकसान भी पहुंचा सकती हैं। आइये हम आपको बताते हैं उन 7 चीजों के बारे में जिन्हें भूलकर भी आपको अपने गुप्तांग में नहीं डालना चाहिए।

सेल फोन सेल फोन के वाइब्रेशन से हो सकता है कि आप उत्तेजित हो जाती हों पर मोबाइल फोन का इस्तेमाल इसके लिए कभी नहीं करना चाहिए। फोन में हानिकारक रेडिएशन और बैट्री की वजह से आपको कई बड़ी समस्याएं हो सकती हैं।

फल और सब्जियां हो सकता है आपको लगे कि इनसे तो कोई नुकसान नहीं हो सकता क्योंकि इन्हें तो आम तौर पर बहुत इस्तेमाल किया जाता है, पर वजाइना में केला और खीरा डालना बेहद हानिकारक हो सकता है। जब आप इन्हें अपनी वजाइना में डालती हैं तो कई तरह के नुकसानदायक बैक्टीरिया और पेस्टिसाइड्स को निमंत्रण दे रही होती हैं।

डिओडरेंट स्प्रे सेक्स के लिए खुशबूदार वजाइना से बेहतर और क्या होगा, पर गलती से भी डिओडरेंट या किसी और स्प्रे का इस्तेमाल न करें। ये बहुत कठोर होते हैं और हो सकता है कि इनकी वजह से आपकी वजाइना में जलन और इन्फेक्शन हो जाए।

चॉकलेट सिरप/ फेंटी हुई मलाई सेक्स के दौरान चॉकलेट सिरप या फेंटी हुई मलाई अपने पार्टनर को लगा कर खाना, उत्तेजक हो सकता है पर कुछ अध्ययनों से पता चलता है कि ऐसे मीठे प्रॉडक्ट्स अपनी वजाइना में डालने से उसका बैक्टीरिया बदल सकता है जिससे इन्फेक्शन हो सकता है।

प्लास्टिक सेक्स टॉयज आम तौर पर सेक्स टॉइज के बारे में यह नहीं बताया जाता कि इन्हें किन चीजों को मिलाकर बनाया गया है और इस्तेमाल करने के लिहाज से ये कितने सेफ हैं? शोध से पता चला है कि इनमें थालेट (एक तरह का ऐसिड) हो सकता है जो कैंसर की वजह बन सकता है। फिर भी अगर आप सेक्स टॉइज का इस्तेमाल करना चाहें, तो ऐसे टॉइज चुनें जो हार्ड प्लास्टिक या सिलिकॉन के बने हों।

वैसलीन वैसलीन को कुछ लोग लूब्रिकेंट के तौर पर इस्तेमाल करते हैं, पर यह और इसके जैसे दूसरे पेट्रोलियम प्रॉडक्ट्स से आपकी वजाइना को इन्फेक्शन का खतरा हो सकता है।

डूश (पानी का स्प्रे) यह सबसे गुप्त किस्म की नुकसानदायक चीज है क्योंकि इसे वजाइना को साफ करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है, पर ऐसा करना बहुत हानिकारक हो सकता है। यह वजाइना के प्राकृतिक बैक्टीरिया को कम कर देता है। यहां तक कि इसकी वजह से आपको कई तरह की बीमारियां भी हो सकती हैं।

Special for You