यंहा मिलती हैं 1000 रूपये की एक कप चाय, जानें क्या हैं चाय में खास बात

चाय एक ऐसा पेय पदार्थ है, जो हमारे दिन की शुरुआत करता है। ज्यादातर लोग सुबह और शाम को चाय पीते हैं। जबकि कामकाजी लोगों के चाय पीने का कोई टाइम नहीं होता। ऐसे लोगों को तो दिनभर में 10 बार भी चाय मिल जाएगी तब भी वे मना नहीं करेंगे। इसके अलावा कुछ लोगों को तो चाय की लत लग जाती है और जब उन्हें चाय न मिले तो वे चिड़चिड़ाने लगते हैं। अगर आप भी चाय के शौकीन हैं तो आज हम आपको एक ऐसी चाय के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी कीमत जानने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे। जी हां, आमतौर पर हमें एक कप चाय के लिए 5 रुपये से 25 रुपये तक खर्च करने होते हैं। लेकिन अभी हम आपको जिस चाय के बारे में बताने जा रहे हैं, उसकी कीमत 1000 रुपये है।

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के रहने वाले पार्थ प्रतिम गांगुली मुकुंदपुर में चाय की दुकान चलाते हैं। पार्थ की दुकान पर 12 रुपये से लेकर 1000 रुपये तक की चाय मिलती है। पार्थ की चाय दुकान का नाम निर्जश है और उनकी ये दुकान पूरे कोलकाता में प्रसिद्ध है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोलकाता घूमने आने वाले लोग निर्जश की चाय पीने जरूर आते हैं। हैरानी की बात ये है कि पार्थ की दुकान किसी बड़े शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में नहीं बल्कि सड़क के किनारे बाकी चाय दुकानों की तरह ही है।

पार्थ की दुकान पर 100 अलग-अलग किस्म की चाय मिलती हैं। इनमें सिल्वर नीडल वाइट टी, लैवेंडर टी, हिबिस्कस टी, वाइन टी, तुलसी जिंजर टी, ब्लू टिश्यन टी, तीस्ता वैली टी, मकईबारी टी, रूबियोस टी और ओक्टी टी आदि शामिल हैं। पार्थ की दुकान पर मिलने वाली Bo-Lay Tea की कीमत 1 हजार रुपये है। दरअसल, इस चाय में डाली जाने वाली Bo Lay चाय की कीमत 3 लाख रुपये प्रति किलो है। यही वजह है कि इसके कप चाय की कीमत 1 हजार रुपये है। पार्थ ने साल 2014 में चाय की दुकान खोली थी। इससे पहले वे नौकरी करते थे।

Special for You