महाराष्ट्र में लाॅकडाउन के बीच यूपी में कोरोना पर बड़ी खबर, योगी सरकार ने की तैयारी

लखनऊ: कोरोना के संक्रमण फैलने की खबरों को देखते हुए उत्तर प्रदेश में दूसरे राज्यों आने वालों पर लोगों पर विशेष नजर रहेगी. खासतौर पर महाराष्ट्र और केरल से आने वाले लोगों की जांच कराने की योजना पर विचार हो रहा है. होली के त्यौहार को देखते हुए विशेष सतर्कता बरती जाएगी. कोरोना की दूसरी लहर रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग तैयारी कर रहा है. फ्लाइट और ट्रेन से यूपी आने वाले लोगों पर नजर रखने के लिए विशेष प्लान भी बनाया जा रहा है.

क्या कहते हैं आंकड़े
बता दें कि, देश में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार छठे दिन इजाफा हुआ है. 15 फरवरी से कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं. पिछले 24 घंटों में 14,264 हजार नए कोरोना केस दर्ज किए गए और 90 लोगों की जान चली गई है. बीते दिन 11,667 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं.

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, अब देश में कोरोना के कुल मामले बढ़कर एक करोड़ 9 लाख 91 हजार 651 हो गए हैं. कुल एक लाख 56 हजार 302 लोगों की जान जा चुकी है. एक करोड़ छह लाख 89 हजार 715 लोग कोरोना को मात देकर ठीक भी हो चुके हैं. देश में अब एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 1 लाख 45 हजार 634 हो गई है यानी कि इतने लोग अभी कोरोना संक्रमित हैं.

Special for You