ज्यादातर लड़कियां क्यों लगाती हैं लाल रंग की लिप्सटिक

क्या कभी आपके साथ ऐसा हुआ है कि किसी पुरुष ने आपको देखा हो और वह चाहते हुए भी आपके चेहरे से नजरें ना हटा पाया हो। अगर आप चाहती हैं कि पुरुषों की नजरें एक पल के लिए भी आपके ऊपर से ना हटें, जब वो आपको देखें तो देखते ही रह जाएं। तो मोहतरमा आज से ही अपने होंठों को लाल रखना शुरू कर दें। जी हां हाल ही में किए गए एक शोध में यह बात समाने आई है कि जिन महिलाओं के होठ अधिक लाल होते हैं, वह महिला पुरुषों को अधिक लुभाती है।

इस अध्ययन के अनुसार, यूं तो महिलाओं के शरीर को हर एक अंग पुरुषों को आकर्षित करता है, लेकिन महिलाओं के होठ उनके शरीर का सबसे आर्कषक भाग होते हैं। खूबसूरत और कामुक होठ ही केवल पुरुषों को महिलाओं की ओर आकर्षित करते ही हैं, बल्कि गुलाब की लाल पंखुड़ियों जैसे सुर्ख लाल होठ पुरुषों को बेहद पसंद होते हैं। विशेषकर जब महिलाएं अपने होठों पर लाल रंग की लिपस्टिक लगाती हैं, तो पुरुष अपने होंठों से उनके लाल होठों को छुने के लिए उतावले होने लगते हैं।

महिलाओं के लाल होठ पुरुषों को इतना अधिक प्रभावित करते हैं कि वह महिलाओं के साथ और अधिक समय बिताने के लिए उत्सुक हो उठते हैं। अगर महिलाएं गुलाबी रंग की लिपस्टिक अपने होठों पर लगाती हैं, तो पुरुष 6 सेकेंड तक उनके चेहरे से अपनी नजर नहीं हटा पाते, वहीं जब महिलाएं लाल रंग की लिपस्टिक से अपने होठों को और कामुक बनाती हैं, तो वह 7 सेकेंड तक महिलाओं के चेहरे को एक टक देखते रहते हैं।

यह अध्ययन, वैज्ञानिकों द्वारा मैनचेस्टर विश्वविद्यालय में किया गया। जिसमें उन्होंने 50 पुरुषों को शामिल किया। इस अध्ययन में यह पाया गया कि जब एक महिला लाल रंग की लिपस्टिक से अपने होठों को और अधिक खूबसूरती प्रदान करती हैं, तो पुरुष उसके इन रसीले होठों से कम से कम सात सेकेंड तक अपनी नज़र नहीं हटा पाते, जिसमें वह 0.95 सेकेंड महिलाओं की आंखों में देखने और 0.85 सेकेंड उनकी हसीन जुल्फों को देखते हैं।

लेकिन जब महिलाएं बिना मेकअप के उनके सामने आती हैं, तो वह 2.2 सेकेंड तक उनके होठों को ही निहारते रहते हैं, जिसमें वह 2.97 सेकेंड महिलाओं की आंखों में ही निहारने और 2.77 सेकेंड उनकी नाक को देखते हैं।

तो अगर आप चाहती हैं पुरुषों को अपनी ओर आकर्षित करना, तो आज से ही अपने रसीले और खूबसूरत होठों को लाल रंग की लिपस्टिक से और अधिक कामुक बनाने की तैयारी में जुट जाएं। फिर देखिए अपने इन लाल होठों का कमाल।

Special for You