ऐसे करें लाल मिर्च का इस्तेमाल, परिवार पर होगी खुशियों की बरसात

अगर लाल मिर्च खाने में डाला जाए तो इससे खाने के स्वाद में तीखापन बढ़ता है, जिससे खाना और भी अधिक स्वादिष्ट लगता है परंतु क्या आप लोगों को इस बात की जानकारी है कि लाल मिर्च ना केवल खाने में इस्तेमाल किया जाता है. बल्कि इसका तंत्र मंत्र टोने टोटके में भी इस्तेमाल होता है.ऐसा माना जाता है कि अगर व्यक्ति के ऊपर किसी प्रकार की कोई मुसीबत आती है तो लाल मिर्च के टोटके के द्वारा अपनी मुसीबतों से छुटकारा पाया जा सकता है.

अगर आपके जीवन में भी परेशानियां चल रही है और आप अपनी परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए हरसंभव कोशिश कर चुके हैं तो आज हम आपको लाल मिर्च के ऐसे कुछ सटीक उपाय बताने जा रहे हैं, जिससे आप अपनी सभी समस्याओं का समाधान कर सकते हैं। लाल मिर्च के यह उपाय बहुत ही सरल है और आप इनको आसानी से अपने घर में कर सकते हैं और अपनी परेशानियों से मुक्ति पा सकते हैं।

आइए जानते हैं लाल मिर्च के उपाय
-अगर किसी व्यक्ति को स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां रहती है तो इसके लिए एक कपड़े में पांच सुखी लाल मिर्च को बांधकर अपने बिस्तर के नीचे रख दीजिए. यदि आप यह उपाय करते हैं तो इससे आपका स्वास्थ्य कभी भी खराब नहीं होगा।

-अगर आपके घर परिवार के किसी बच्चे को बुरी नजर लग गई है तो इस स्थिति में आप लाल मिर्च का उपाय कर सकते हैं. लाल मिर्च का उपाय बहुत ही कारगर माना गया है. आप लाल मिर्च लीजिए और बु’री नजर से पीड़ित व्यक्ति या बच्चे के ऊपर से सात बार उल्टे क्रम से नजर उतार दीजिए. अब नजर उतार कर लाल मिर्च को जलते हुए चूल्हे में डाल दीजिए. इससे बुरी नजर का प्रभाव खत्म हो जाएगा।

-अगर किसी व्यक्ति को अपने कार्य क्षेत्र में बाधाओं का सामना करना पड़ रहा है तो आप लाल मिर्च का उपाय कर सकते हैं इसके लिए आप लाल मिर्च के 21 दाने लेकर उन्हें एक लोटे या जग में पानी भरकर डाल दीजिए अब इस पानी को अपने ऊपर से 7 बार वार कर घर के बाहर सड़क पर फेंक दीजिए इससे कार्य क्षेत्र में आने वाली बाधाएं दूर होंगी।

-अगर आपके घर परिवार में पैसा आता है परंतु आपके पास टिकता नहीं है या फिर आपके घर में बरकत नहीं हो रही है तो इस अवस्था में आप एक रुमाल में 7 लाल मिर्च को बांध कर उस स्थान पर रख दीजिए, जिस स्थान पर आप पैसे रखते हैं इस उपाय को करने से आपके घर में बरकत होने लगेगी।

Special for You