क्या कारण हैं कि सर्दी के मौसम को सेक्स के लिए माना जाता है बेहतरीन?

सर्दियों का मौसम हर किसी का पसंदीदा होता है। गुलाबी ठंड, रजाई, लंबी और ठंडी रातें सब को भाती हैं। गर्मी में दिन बड़े होते हैं तो सर्दी में छोटे, वहीं गर्मी में रातें छोटी होती हैं तो सर्दी में लंबी। सर्दी के मौसम में दिन भी बहुत जल्दी ढल जाता है। ठंड के मौसम में सर्दी, जुकाम, रूखी त्वचा जैसी समस्याएं भी सामान्य है, जिसके बारे में आपको जानकारी होगी। क्या आपको पता है कि सेक्स के लिए सबसे अच्छा मौसम (best seasons to have sex) कौन सा है? आपको इस बात के बारे में शायद ही पता होगा कि यह सर्दी का मौसम और ठंड हमारी सेक्स लाइफ पर अपना प्रभाव डालती हैं। जी हां, सर्दी का मौसम हमारी सेक्स ड्राइव को हैरान कर देने वाले तरीकों से प्रभावित करता है जैसे कामेच्छा का बढ़ना या कम होना। यही नहीं, इस मौसम का प्रजनन क्षमता पर भी असर होता है। यानी, विंटर सेक्स को बेहतर माना जाता है।

वैज्ञानिकों ने यह भी माना है कि स्पर्म की गुणवत्ता सर्दियों में अन्य मौसमों से ज्यादा अच्छी होती है। यानी, ऐसे कई बदलाव शरीर में होते हैं जो हमारी सेक्शुअल लाइफ को बेहतर बनाते हैं। इसीलिए, इस मौसम को सेक्स के लिए अच्छा माना जाता है। अगर आप विंटर सेक्स(winter sex) के फायदों के बारे में जानेंगे तो आप अपने पार्टनर के साथ कोजी होना नहीं भूलेंगें।

इन सर्दियों का पूरा फायदा उठाना चाहते हैं तो तैयार हो जाएं इस मौसम और सेक्स के बारे में पूरी जानकारी पाने के लिए। क्योंकि, आज हम आपको विंटर सेक्स(winter sex) के बारे में सब कुछ बताने वाले हैं। जानिए, सर्दियों में सेक्स के फायदों के बारे में और हमारे कुछ टिप्स अपनाना न भूलें।

ठंड में शरीर का गर्म रहना है जरूरी
सर्दियों में सेक्स बेहतर क्यों है(why winter is best for sex) इस बात का जवाब बेहद आसान है। ऐसा माना जाता है कि ज्यादातर लोगों के शरीर का तापमान अधिक रहता है। खासतौर, पर जब वो अपने पार्टनर के साथ होते हैं। गर्मियों में अधिक देर तक सेक्स करना आरामदायक नहीं होता। गर्मी में अधिक पसीने आदि से यह सब असुविधाजनक हो जाता है। पसीने और गर्मी के कारण सेक्स में जल्दबाजी आम है। जबकि गर्मी के मौसम की तुलना में विंटर सेक्स (winter sex) अधिक आरामदायक होता है। विंटर सेक्स (winter sex) से शरीर को गर्मी मिलती है। सर्दी के मौसम में गर्म बिस्तर में अपने साथी के साथ समय बिताने के साथ कोई रोमांटिक फिल्म देखने का मजा ही अलग है।

सर्दी के मौसम में किसिंग और टचिंग आपके इन पलों को और भी मजेदार बना देंगे। इसके साथ ही आपका इंटिमेट एक्सपीरियंस और भी रोमांचक बन जाएगा। सर्दी के मौसम में आप पसीने और अधिक गर्मी को लेकर बेफिक्र रहते हैं। इस मौसम में कंबल या रजाई के साथ अपनी पसंद की सेक्स पोजीशनस अपनाना लोग अधिक पसंद करते हैं। इसलिए, इस मौसम को बेहतर माना जाता है।

हैप्पी और लव हार्मोंस रखें आपको खुश
सर्दियों का मौसम वैसे तो खुशनुमा होता हैl लेकिन, पर्याप्त सूर्य की रोशनी न मिल पाने के कारण हमारे शरीर में विटामिन डी की कमी हो जाती हैl लेकिन सर्दी के मौसम में इसके लिए सेक्स एक अच्छा तरीका है। सेक्स से हमारे शरीर में ऑक्सीटोसिन और एंडोर्फिन की कमी नहीं होती। ऑक्सीटोसिन को लव और हैप्पी हॉर्मोन के नाम से भी जाना जाता। यानी, यह मूड को अच्छा और प्रसन्न बनाए रखता है। इस हार्मोन से आपकी आपके पार्टनर के साथ बोंडिंग बढ़ती है और हर तरह के दर्द से छुटकारा मिलता है।

विंटर सेक्स

यही नहीं, गर्मियों में सेक्स के बाद कडलिंग अच्छी नहीं लगती लेकिन सर्दियों में ऐसा नहीं होता। सर्दियों शरीर में ऑक्सीटोसिन के बढ़ने से पार्टनर्स के बीच संबंध मजबूत होता है। इन हार्मोंस से शरीर को भी कई लाभ होते हैं और कई रोगों और समस्याओं से भी मुक्ति मिलती है।

ऑर्गेज्म तक पहुंचने का अच्छा है मौसम
सर्दी के मौसम का सबसे अच्छा हिस्सा क्या हैं, क्या आप जानते हैं? क्यूट, गर्म और आरामदायक जुराबें जी बिलकुल सही पढ़ा आपने। अब आप यह जानकार हैरान होंगे कि जुराबें भी ऑर्गेज्म पाने में मददगार होती है। सर्दी के मौसम में जुराबें हमें गर्म रखती हैं, जिससे हमारे पैरों में ब्लड वेसल्स पतले होते हैं और रक्त प्रवाह बढ़ जाता है। जिसका परिणाम होता है, बेहतर ऑर्गेज्म। यह बात रिसर्च से साबित हुई है। कितना आसान तरीका है न, सर्दियों में गर्म रहने और चरमसुख पाने का। यही नहीं, ऑर्गेज्म पाने के भी कई फायदे हैं, जैसे ऑर्गेज्म तक पहुंचने से चिंता और तनाव से छुटकारा पाने में मदद मिलती है। ये चिंता और तनाव आजकल ढेरों शारीरिक समस्याओं का कारण है।

एक और फायदा है इस मौसम का, कि सर्दियों के मौसम में एंडोर्फिन नामक हार्मोन अधिक निकलता है। जो आपको अच्छा और खुश महसूस कराने में मदद करता है। हैं न विंटर सेक्स फायदेमंद?

ठंड में स्पर्म की गुणवत्ता होती है अच्छी
सर्दियों में घर से बाहर जाने का मन किसी का नहीं होता और ऐसे में आपके पास अधिक विकल्प भी नहीं होते, जिससे आप अपना एंटरटेनमेंट करें। इससे मूड नकारात्मक तरीके से प्रभावित हो सकता है। जैसा की हम जानते ही हैं कि तनाव को दूर करने के लिए भी सेक्स बहुत लाभदायक है। ऐसे में सर्दी के मौसम में एक-दूसरे के साथ रह कर आप गर्मी का अहसास कर सकते हैं। एक बात आप अवश्य जानते होंगे कि शुक्राणु यानी स्पर्म की गुणवत्ता ठंड के मौसम में बेहतर होती है।

एक शोध के अनुसार सर्दियों में शुक्राणु की सघनता काफी अधिक होती है, और शुक्राणु अंडों को निषेचित करने के लिए बेहतर आकार में होते हैं। यानी स्पर्म की अच्छी गुणवत्ता के लिए भी सर्दी के मौसम में संभोग करना अच्छा है। लोग ऐसा भी मानते हैं कि सर्दियों में महिलाओं का शरीर पुरुषों को अधिक

Special for You