मृत औलाद को 15 साल पेट में छुपाए रही मां, एक दिन ऐसे खुल गया राज

एक मां अपने बच्चे को 9 महीने गर्भ में रखती है, ये तो हम सब जानते हैं लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि एक मां ने अपने बच्चे को पूरे 15 सालों तक गर्भ में रखा। जी हां, सही सुना आपने पूरे 15 साल। अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसा कैसे हो सकता है, लेकिन आपको बता दें कि ये बिल्कुल सच है और ऐसा ही हुआ है।

दरअसल, ये घटना है नागपुर के एक छोटे से गांव की। जहां एक 52 साल की औरत को लगातार 15 सालों से पेट में गैस की शिकायत होती रही। ये औरत पिछले 15 सालों से अपने गैस का इलाज करवा रही थी। इस महिला को हमेशा पेट में दर्द तो कभी उल्टियां जैसी तकलीफ होती रहती थी। डॉक्टर महिला को पेन किलर और एसिडिटी की दवाईयां देते रहे। तभी एक बार इलाज के दौरान जब डॉक्टर ने महिला को गायनोक्लोजिस्ट से संपर्क करने को कहा तो वो महिला लेडी गायनो के पास गई। जहां डॉक्टर ने उसके पेट का अल्ट्रासाउंड करवाया। जहां महिला के पेट में दर्द की वजह सामने आई। और ये वजह जानकर सभी दंग रह गए।

डॉक्टरों की एक टीम ने इस महिला के पेट का ऑपरेशन किया और महिला की पेट से एक मरा हुआ बच्चा निकला। जिसे बच्चे की मौत महिला के पेट में 15 साल पहले ही हो गई। और 15 सालों तक उस बच्चे का शव महिला के पेट में एक पत्थर का रुप ले चुका था। जिसे स्टोन बेबी कहा जाता है। और मेडिकल की भाषा में इसे लिथोपीडियन कहा जाता है। ऐसा भी माना जाता है कि पूरी दुनिया में अब क 300 ऐसे केस सामने आ चुके हैं।

इस बच्चे की वजह से औरत का आंत 4 फुट का हो गया था। हालांकि अब महिला बिल्कुल स्वस्थ है। लेकिन 15 सालों तक महिला एक मरे हुए बच्चे को अपने पेट में पाल कर कैसे जीवित रही। अक्सर गर्भ में बच्चे की मौत होने से माता के शरीर में इंफेक्शन फैलने का डर होता है।

खबरों की मानें तो ऐसा कहा जा रहा है कि 1 5साल पहले महिला गर्भवती हुई थी, लेकिन उसके घरवाले नहीं चाहते थे कि वो बच्चे को जन्म दे। हालांकि यहां ये भी खुलासा हुआ है कि महिला के ससुराल वाले नहीं चाहते थे कि महिला बेटी को जन्म दे, इसलिए उन्होंने उसका अबॉर्शन करवा दिया। अबॉर्शन तो हो गया, लेकिन भ्रूण शरीर में ही रह गया। डॉक्टर्स ने जब अल्ट्रासाउंड किया तो आंतो में कुछ फंसा हुआ पाया ।

इससे पहले भी एक ऐसा ही वाक्या अमेरिका से सामने आया था। जहां महिला की उम्र 82 साल थी। अमरीकी महिला को ये नहीं पता था कि उसके पेट में एक मरा हुआ बच्चा पिछले 40 सालों से है। इस महिला को भी अक्सर पेट में दर्द की शिकायत रहती थी। और जब महिला के पेट का ऑपरेशन हुआ तो महिला के पेट से एक स्टोन बेबी निकला।

Special for You