किस पुरुष को कैसे प्यार की होती है ज़रूरत, सब बताती है उनकी राशि, जानें

कहते हैं कि महिलाओं को समझना मुश्किल नहीं बल्कि नामुमकिन होता है. लेकिन यह बात सिर्फ महिलाओं पर लागू नहीं होती. कई बार महिलाएं भी पुरुषों को समझ नहीं पाती. ऐसा इसलिए होता है क्योंकि पुरुष महिलाओं की तुलना में अपनी भावनाओं को व्यक्त करने में कमज़ोर होते हैं. लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि पुरुषों में भावनाएं नहीं होती. महिलाओं की तरह उनकी भी इच्छा होती है कि ऐसा कोई हो जो न केवल उन्हें समझे बल्कि उनसे वैसा ही प्यार करे जैसा वह चाहते हैं. अब इसमें महिलाओं के सामने सबसे बड़ी चुनौती ये होती है कि आखिर ये पता कैसे लगाया जाए कि उनके पति या बॉयफ्रेंड उनसे कैसा प्यार चाहते हैं? आज हम आपको आपके पति या बॉयफ्रेंड की राशि के अनुसार बताते हैं कि उन्हें किस तरह के प्यार की जरूरत महसूस होती है और वह आपसे कैसा प्यार चाहते हैं.

मेष
मेष राशि वालों के लिए प्यार का मतलब है जो लगातार बढ़ता रहे. इन्हें ऐसे प्यार करने वाले पार्टनर की तलाश रहती है, जो हर दिन इनको बताए कि वो इनसे कितना प्यार करता है.

वृषभ
वृषभ राशि वालों के लिए प्यार दुनिया की किसी भी चीज से बढ़कर होता है. प्यार में उन्हें इमोशनल और फिजिकल दोनों तरह के प्यार करने के तरीके पसंद होते हैं.

मिथुन
मिथुन राशि वाले लोग प्यार को लेकर इतना गंभीर नहीं होते जितना वह जताते हैं. उनके लिए प्यार एक एहसास है लेकिन सिर्फ तब तक, जब तक वह अपने साथी के करीब हैं.

कर्क
कर्क राशि वाले जातक अपने प्यार और जिम्मेदारियों के प्रति बहुत ईमानदार होते हैं. यही बात वो अपने पार्टनर से भी चाहते हैं और तभी तालमेल बन पाता है.

सिंह
सिंह राशि वाले जब प्यार में होते हैं तो वह बिना किसी डर के खुल्लम खुल्ला प्यार करने में यकीन करते हैं. ऐसी ही उम्मीद वो अपने पार्टनर से भी रखते हैं.

कन्या
कन्या राशि वाले लोग दिखावे वाले प्यार में यकीन नहीं करत. वह बस यह चाहते हैं कि उनका पार्टनर उनकी आंखों में देखकर ही समझ जाए कि बात क्या है.

तुला
तुला राशि वाले जातक यह चाहते हैं कि उन्हें ऐसा पार्टनर मिले जो उनकी लाइफ को स्टेबल बनाये. हर परिस्थिति में उनके साथ खड़ा रह सके.

वृश्चिक
वृश्चिक राशि वाले लोगों के लिए प्यार एक आग की तरह है, जिसमें वह पूरी तरह जल जाना चाहते हैं. वह ऊपरी तौर से प्यार करना पसंद नहीं करते मगर उन्हें प्यार की गहराइयों में डूब जाना पसंद होता है.

धनु
धनु राशि वाले लोग प्यार को लेकर काफी संवेदनशील और खुशमिजाज होते हैं. वह अपने हर पल को ख़ुशी से जीने में यकीन करते हैं.

मकर
मकर राशि वाले लोग थोड़े जिद्दी स्वभाव के होते हैं. इसी कारण उन्हें प्यार में कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है. यह लोग अपने पार्टनर के लिए काफी ईमानदार होते हैं और अपने पार्टनर से भी ऐसी ही उम्मीद करते हैं.

कुंभ
कुंभ राशि वाले लोगों को गुस्सा बहुत कम आता है. लेकिन जब आता है तो संभलता नहीं है. इन्हें ऐसा ही पार्टनर चाहिए होता है, जो इन्हें मुश्किल वक्त में संभाल ले.

मीन
मीन राशि वाले लोग चंचल स्वभाव के होते हैं. वह बहुत भावुक भी होते हैं इसलिए जल्द ही विपरीत लिंगी के प्रति आकर्षित हो जाते हैं. ऐसे में उन्हें ऐसा पार्टनर चाहिए जो उनकी फीलिंग्स को समझें.

Special for You