इस शख्स ने 40 सालों से नहीं पहना एक भी कपड़ा, हैरान कर देगी नंगा घूमने की वजह!

कोई इंसान अगर पिछले 40 सालों से बिना कपड़े के घूम रहा हो, तो आप शायद उसे पागल समझेंगे। लेकिन इसके पीछे अगर एक ठोस वजह बताई जाए तो सुनने में अजीब लग सकता है। जी हां वेस्‍ट बंगाल के एक गांव में रहने वाला किसान 40 सालों से नंगा घूम रहा है, क्‍योंकि उसे कपड़ों से एलर्जी है।

वेस्‍ट बंगाल के राजपुर गांव में रहने वाले 45 वर्षीय सुबल बरमन की जिंदगी आम इंसानों जैसी नहीं है। वह एक ऐसे शख्‍स हैं जो नागा साधु न होते हुए भी नग्‍न घूम रहे हैं। दरअसल बरमन को कपड़ों से एलर्जी है। वह बताते हैं कि जब 5 वर्ष के थे, तो उन्‍हें इस बीमारी का पता चला। जैसे ही वह कपड़े पहनते थे, उनका शरीर हीट करने लगता था और इचिंग शुरु हो जाती थी। सरबन को यह मुसीबत जिंदगी भर झेलनी पड़ी क्‍योंकि उनके पास इसका इलाज कराने के न तो पैसे थे और न ही ऊपरी खर्चा वहन करने की हिम्‍मत।

सरबन बताते हैं कि, जब वह छाटी उम्र में नंगा रहना उनके लिए कोई मुश्‍किल वाला काम नहीं था। लेकिन जैसे-जैसे उम्र बढ़ती गई और वयस्‍क होते ही उन्‍हें काफी शर्मिंदगी हुई। हालांकि धीरे-धीरे उन्‍हें यह एहसास होने लगा कि, वह अन्‍य इंसानों की तरह नहीं है। और उन्‍हें इस हकीकत को समझना पड़ा। इसके बाद जिंदगी नॉर्मल हो गई। सरबन बताते हैं कि, वह शादी, पार्टियों में भी ऐसे ही नग्‍न जाते हैं और अब उन्‍हें कोई शर्म नहीं आती।

जब कोई इंसान हमेशा नंगा घूमता है, तो कोई भी बाप ऐसे आदमी को अपनी लड़की कभी नहीं देगा। यह कहना है सरबन का। वह बताते हैं कि, उनके लिए तो यह एक बीमारी है लेकिन बाहरी व्‍यक्‍ितयों को यह काफी अजीब लगता है। ऐसे में उनकी मां-बाप की मृत्‍यु के बाद वह अकेले रह गए। उनकी शादी भी नहीं हो पाई। वैसे सरबन को भीषण सर्दी और चिलचिलाती गर्मी में भी काफी दिक्‍कतें आती रहती हैं।

 

Special for You