सेक्‍स का मूड न होने पर हर लड़की क्यों बनाती है ये बहाने ?

प्यार जिंदगी का सबसे मीठा अहसास होता है। और यह दो दिलो को आपस में जोड़ने वाला एक धागा होता है जो एक डोरी तो है लेकिन यह किसी को दिखाई नहीं देती है। बस इसका केवल अहसास किया जा सकता है। लेकिन इसमें कुछ ऐसी बाते होती है जो इस रिश्ते को कमजोर सी बनाती है।

अक्सर लड़के अक्सर इस बात से परेशान रहते हैं कि जब भी वो अपने पार्टनर से रोमांटिक बातें करने की कोशिश करते हैं वो सिरदर्द या थकान का बहाना क्यों बनाने लग जाती हैं। अगर आपके साथ भी कुछ ऐसा ही होता है तो ये खबर आपके लिए ही है।

बता दें, मर्दों में टेस्टोस्टेरोन हार्मोन महिलाओं की तुलना में 20 प्रतिशत ज्यादा होता है। जिसकी वजह से वो महिलाओं की तुलना में लड़के ज्यादा रोमांटिक बने रहते हैं। हाल ही में हुए एक शोध में बताया गया कि 40 प्रतिशत महिलाएं सेक्स से बचने के लिए अक्सर अपने पार्टनर से थकान महसूस होने या फिर पीरियड्स जैसे कई तरह के बहाने बनाने लगती हैं।

ज्यादातर रिश्तों में महिलाएं ऑफिस और घर के काम निपटाने के बाद खुद को काफी थका हुआ महसूस करती हैं। जिसके बाद सेक्स जैसी चीज उनके लिए सबसे आखिरी विकल्प होता है। जिसे वो अक्सर सिर दर्द जैसे कई बहाने बनाकर नजरअंदाज करती रहती हैं। लेकिन महिलाओं को भी यह बात समझनी चाहिए कि सेक्स एक नेचुरल स्ट्रेस बस्टर होता है।

यह आपके तनाव को कम करने के साथ आपके रिश्ते को भी मजबूत बनाता है। आपको जानकर हैरानी होगी कि महिलाएं कई बार अपनी किसी विश को पूरा करने के लिए भी ऐसा करती हैं। उन्हें लगता है कि अगर वो अपनी विश को पूरा करने के लिए ऐसा करेंगी तो उनकी विश जल्दी पूरी हो जाएगी।

एक रिसर्च के मुताबिक मर्द बिना प्यार किए 20 दिन तक रह सकते हैं। हालांकि 20 दिन से ज्यादा हो जाने पर उन्हें बेचैनी होने लगती है। लेकिन महिलाएं पुरुषों के मुकाबले खुद पर ज्यादा नियंत्रण रख सकती हैं। रिसर्च में बताया गया कि महिलाएं बिना प्यार किए एक साल तक भी रह सकती हैं।

Special for You