ये है दुनिया के 6 सबसे अमीर डॉन, नंबर 6 की संपत्ति उडा देगी होश

आज हम आपको दुनिया के 6 सबसे अमीर डॉन के बारे में बताएंगे. तो चलिए जानते है.

1. दाउद इब्राहिम –


इंडिया के फेमस अंडवर्ल्‍ड डॉन दाउद इब्राहिम दुनिया के अमीर डॉन की लिस्ट में शामिल है. इस डॉन के ऊपर बॉलीवुड में कई फिल्में बन चुकी है. बता दे कि दाउद इब्राहिम की कुल संपत्ति लगभग 670 करोड़ डॉलर (लगभग 43 हजार 550 करोड़ रुपए) है.

2. जोकिन गुजमैन लोएरा –


मैक्सिको के रहने वाले कुख्यात ड्रग लॉर्ड जोकिन गुजमैन लोएरा दुनिया के अमीर खलनायक में से एक है. बताया जाता है कि जोकिन के पिता ने ही उसे इस लाइन डाला था. उसे एक बार नहीं बल्कि 3 बार गिरफ्तार किया गया. जिसमे वह दो बार भाग निकलने में कामियाब रहा था. इस डॉन की कुल संपत्ति लगभग 14 बिलियन डॉलर ( 1 लाख करोड़ रुपए) है.

3. अमाडो कैरिलो फेंट्स –


मैक्‍सिको के खूंखार डॉन अमाडो कैरिलो फेंट्स दुनिया के अमीर डॉन में से एक है. ड्रग डीलिंग करने वाला यह डॉन अपने बॉस की हत्या के बाद यह गैंग का सरगना बना था. बताया जाता है कि प्लास्टिक सर्जरी के दौरान ही उसकी जान चली गई थी. इनकी कुल संपत्ति लगभग 2500 करोड़ डॉलर (लगभग 1.62 लाख करोड़ रुपए) थी.

4. ओशोआ ब्रदर्स –


3 भाइयों की यह जोड़ी कोलंबिया के खूंखार डॉन थे. कोकीन का बिजनेस करने वाले इन भाइयों की जोड़ी में से बड़े भाई ने साल 1991 में अपने को पुलिस के हवाले कर दिया था. इनकी कुल संपत्ति 600 करोड़ डॉलर (39 हजार करोड़ रुपए) बताई जाती है.

5. खुन सा –


म्‍यांमार के डॉन खुन सा का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है. यह डॉन अफीम और हथियारों की सप्‍लाई करता था. बताया जाता है कि इसके लिए खुन सा ने लगभग 2000 लोगों की एक आर्मी बना रखी थी. इनकी कुल संपत्ति लगभग 500 करोड़ डॉलर (लगभग 32 हजार 500 करोड़ रुपए) है.

6. पाब्लो एस्कोबार –


दुनिया के खतरनाक ड्रग तस्कर रहे पाब्लो एस्कोबार अपने समय में लगभग 80 फीसदी कोकीन अकेले डीलिंग करता था. साल 1993 में पाब्लो की पुलिस एनकाउंटर में मौत हो गई थी. वह दुनिया के सबसे अमीर डॉन है और उनकी कुल संपत्ति चौंकाने वाली है. उनकी कुल संपत्ति लगभग 3000 करोड़ डॉलर (1.95 लाख करोड़ रुपए) है.

Special for You