चमकने वाली है इन 8 राशियों की किस्मत, कहीं आप भी तो नहीं शामिल

मंगल ग्रह को व्यवसाय, साहस और पराक्रम का कारक माना जाता है. मंगल देव 16 अगस्त को रात 8 बजकर 37 मिनट पर मीन राशि से निकलकर मेष राशि में गोचर करेंगे. मंगल का ये गोचर कुछ राशियों के लिए शुभ फल लेकर आ रहा है. एस्ट्रो की प्रमुख वेबसाइट एस्ट्रोसेज के माध्यम से जानते हैं कि किन राशियों को इस गोचर से महालाभ मिलने वाला है.
मेष राशि का स्वामी ग्रह मंगल है और मंगल का गोचर भी इसी राशि में हो रहा है. ये गोचर आपके जीवन में कई तरह के सकारात्मक बदलाव लेकर आ रहा है. आप ऊर्जा से भरे रहेंगे और अपने सभी अधूरे कामों को पूरा करेंगे. आप जो भी नया काम शुरू करेंगे उसमें सफलता मिलेगी. इस राशि के जो लोग कारोबार करते हैं उन्हें बहुत मुनाफा होने वाला है. गुस्से पर नियंत्रण रखें और जल्दबाजी में कोई भी फैसला लेने से बचें.

वृषभ-मंगल ग्रह का गोचर आपकी राशि के द्वादश भाव में होगा. विद्यार्थियों के लिए यह समय अच्छा रहेगा. हालांकि कुछ लोगों के लिए ये समय चुनौतीपूर्ण रह सकता है लेकिन जैसे-जैसे वक्त आगे बढ़ेगा वैसे-वैसे सकारात्मक बदलाव आते रहेंगे. इस समय आपको अपने व्यवहार में बदलाव लाने की भी जरुरत है. इस राशि के नौकरी पेशा और कारोबारी वर्ग के लोगों को इस गोचर के दौरान सावधान रहने की जरूरत है. अपने गुस्से पर काबू रखें.

मिथुन- इस गोचर से आपको शुभ फल प्राप्त होंगे. कार्यक्षेत्र में अनुकूल माहौल मिलेगा और आमदनी में वृद्धि होने की भी पूरी संभावना है. कारोबारी वर्ग के लोगों के लिए भी यो गोचर फायदा लेकर आया है.इस दौरान आपको किसी भी तरह का लोन लेने से बचना चाहिये. फल की चिंता करने से ज्यादा अपनी मेहनत पर ध्यान दें. इस गोचर के दौरान आपकी वाणी में कठोरता आ सकती है जिससे आपके करीबी लोग परेशान हो सकते हैं.

कर्क- इस दौरान अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने के लिये आप प्रतिबद्ध रहेंगे. आपकी कई इच्छाएं इस दौरान पूरी हो सकती हैं. इस राशि के जो जातक सेना, पुलिस आदि क्षेत्रों में कार्यरत हैं उन्हें पदोन्नति मिल सकती है. जो जातक शादीशुदा हैं उन्हें संतान पक्ष से कोई खुशखबरी मिल सकती है. स्वास्थ्य के लिहाज से भी समय अच्छा रहेगा लेकिन अत्यधिक भोजन करने या अत्यधिक सोने से आपको बचना चाहिये.

सिंह- इस गोचर के दौरान आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. पारिवारिक जीवन में संतुलन बनेगा. पिता की कोई जरुरी सलाह आपके बहुत काम आ सकती है. छोटी-छोटी यात्राएं इस राशि के लोगों को फायदा पहुंचाएंगी. प्रॉपर्टी से जुड़े मामलों में भी आपको फायदा होगा.-नौकरी पेशा और कारोबारियों के लिये भी यह समय अच्छा है लेकिन एक से ज्यादा काम यदि आप अपने हाथ में लेंगे तो परेशानी हो सकती है. अध्यात्मिक की तरफ झुकाव होगा.

कन्या- मंगल का यह गोचर उन जातकों के लिये फायदेमंद रहेगा जो शोध कार्य कर रहे हैं. अगर आप परेशान हैं तो ध्यान का सहारा लेकर आप मानसिक शांति पा सकते हैं. अपने व्यक्तित्व में सकारात्मक बदलाव भी लाने की कोशिश करेंगे. कोई भी नया काम शुरू करने से पहले अच्छे ले सोच-विचार करना बेहतर होगा. मंगल के गोचर के दौरान आपके भाई-बहनों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है इसलिये उनका सहयोग करने के लिये आपको आगे बढ़ना चाहिये.

तुला- मंगल के इस गोचर से तुला राशि के जातकों को पारिवारिक जीवन में शुभ फल मिलेंगे. यदि परिवार में कोई कलह-कलेश चल रहा था तो वो इस दौरान दूर हो जाएगा. वैवाहिक जीवन में भी आपको शुभ फलों की प्राप्ति होगी. कोई नया काम शुरू करने के लिए ये अच्छा समय है. जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ख्याल रखें. इस राशि के विद्यार्थियों को इस गोचर के दौरान शिक्षा के क्षेत्र में अच्छे फल मिल सकते हैं. अगर आप खेलकूद में हिस्सा लेते हैं तो यह गोचर आपको कोई बड़ी उपलब्धि दिला सकता है.

वृश्चिक- इस गोचर की वजह से आपकी मानसिक और शारीरिक क्षमता मजबूत होगी. कार्यक्षेत्र में जो भी प्रॉजेक्ट आपको दिया जाएगा आप उसे पूरी लगन के साथ पूरा करेंगे. अगर किसी केस के चक्कर में कोर्ट-कचहरी के चक्कर लगा रहे थे तो इस दौरान उस केस में विजय प्राप्त हो सकती है. अपने प्रतिद्वंदियों पर आप मंगल के इस गोचर के दौरान आसानी से विजय प्राप्त कर लेंगे. सेहत पर ध्यान देने की जरूरत है.

धनु- इस राशि के जो जातक प्रेम संबंधों में है वो इस गोचर के दौरान वो अपने साथी के और करीब आ जाएंगे. जो लोग सिंगल हैं उनको भी कोई खास मिल सकता है. हालांकि किसी भी रिश्ते में आगे बढ़ने से पहले अच्छे से सोच-विचार कर लें. मंगल के गोचर के कारण आपके स्वभाव में क्रोध की अधिकता हो सकती है. नौकरी पेशा से जुड़े जातकों को इस दौरान लाभ मिलने की संभावना है. खासकर वो लोग जो किसी विदेशी कंपनी में काम करते हैं.

मकर-मंगल ग्रह का गोचर आपके चतुर्थ भाव में होगा. इस भाव को सुख भाव भी कहा जाता है. इस गोचर के दौरान आपको भूमि-भवन का लाभ हो सकता है. जो लोग लंबे समय से प्रॉपर्टी खरीदना चाहते थे उनका सपना भी पूरा हो सकता है. माता के स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहें. कार्यक्षेत्र में भी आपको शुभ फलों की प्राप्ति होगी, सहकर्मियों का आपको पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा, आपके काम करने की गति देखकर वरिष्ठ अधिकारी भी खुश होंगे. वित्त से जुड़े मामलों को लेकर इस दौरान सावधान रहने की जरुरत है.

कुंभ-मंगल के गोचर से आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी और आप अपने शत्रुओं पर विजय प्राप्त कर पाएंगे. अपने भाई-बहनों के सेहत पर विशेष ध्यान दें. यदि आप मार्केटिंग या प्रबंधन के क्षेत्र से जुड़े हैं तो यह गोचर आपके लिये लाभदायक सिद्ध होगा. सरकारी क्षेत्र में काम करने वालों को भी लाभ की प्राप्ति होगी. मंगल के प्रभाव से आपकी नेतृत्व करने की क्षमता भी अच्छी होगी. इस गोचर के दौरान आपकी रचनात्मकता निखर कर सामने आएगी.

मीन-मंगल के गोचर से आपकी आमदनी बढ़ेगी वहीं कुछ अन्य स्रोतों से भी आपको धन प्राप्त हो सकता है. इस दौरान भाग्य भी आपका भरपूर साथ देगा. आप जिस भी काम में हाथ डालेंगे उसमें आपको सफलता प्राप्त होगी.-आपकी वाणी में कठोरता आ सकती है जिससे परिवार के लोगों को परेशानी होगी. सेहत को लेकर सावधान रहें. प्रतिदिन व्यायाम करें. मंगल के इस गोचर के दौरान आपको आंख या दांत से संबंधी परेशानी होने की भी संभावना है.

Special for You