प्रेगनेंसी से बचना है तो सेक्‍स में अपनाएं, ये खास टिप्‍स

अकसर सेक्‍स के दौरान महिलाओं को प्रेगनेंसी का डर लगा रहता है। पर क्‍या आप जानते हैं कि सेक्‍स में इंटरकोर्स के अलावा फोरप्‍ले और आफ्टरप्‍ले का भी खास आनंद हैं। साथ ही कुछ ऐसे तरीके भी हैं जिन्‍हें आजमा कर आप प्रेगनेंसी के डर से मुक्ति पा सकती हैं।

साथ का स्‍पर्श: आप गर्भवती नहीं होंगी यदि आपका साथी पहली बार आपके ऊपर सोता है आपको शायद आपको यह लगे की आप प्रेगनेंट ना हो जाएं। तो हम आपको बता दें कि सिर्फ आपके ऊपर गिरने या लेटने से आप गर्भवती नहीं हो सकती हैं। यह क्रिया केवल आपको संभोग की ओर ले जा सकती है हालांकि इस दौरान अपने आप पर कंट्रोल रखना बहुत ही आवश्यक होता है।

लव बाइट: आप गर्भवती नहीं होंगी अगर आपका साथी आपको लव बाइट देता है यानि वह आपकी गर्दन पर चुम्बन करता हैं और आपको हिक्की देता हैं तो आप प्रेगनेंट नहीं होगीं। हालांकि यह आपको सेक्स के लिए उत्तेजित कर सकता है परन्तु आप इससे आप गर्भवती नहीं होगी।

किस करना: आप गर्भवती नहीं होंगी अगर आपका साथी आपको किस करता है और आप अपने पार्टनर के होंठों से होठों मिलाकर चुम्बन करती हैं। और बाद में आप सोचती हैं कि शायद आप प्रेगनेंट ना हो जाएं। तो हम आपको बता दें कि ऐसा नहीं हैं किस करने से आप कभी भी प्रेगनेंट नहीं हो सकती हैं। किस करना अपने प्रेम को जाहर करने का एक प्रतीक हैं। आपका साथी आपको किस इसलिए करता है क्योंकि वो आपसे प्यार करता है।

रबिंग: आप गर्भवती नहीं होंगी यदि आपका साथी शारीरिक संबंध के दौरान केवल आपकी आपकी योनि पर अपना लिंग को रगड़ता और अपने लिंग को आपकी योनि में नहीं डालता तो आप प्रेगनेंट नहीं हो सकती हैं। यह केवल आपके आनंद के लिए अच्छा हो सकता है। यह हालांकि एक संभोग के लिए नेतृत्व कर सकता है अपने आप संयम रखना बहुत ही आवश्यक होता है। यदि आपका साथी अपने लिंग को आपकी योनि के अन्दर डालता है और उसके बाद वह अन्दर ही स्खलन हो जाता है तो आप प्रेगनेंट हो सकती हैं।

हस्‍तमैथुन: आप गर्भवती नहीं होंगी आदि आपका साथी आपको आनंद देने के लिए अपने हाथों का प्रयोग करता है तो आप प्रेगनेंट नहीं हो सकती है। आपका पार्टनर आपकी योनि को छूता है, सहलाता और उसके अन्दर अपनी उंगली को डालता है तो भी आप प्रेगनेंट नहीं हो सकती है। ऐसा करने से आपको सेक्स का पूरा आनंद मिलेगा और गर्भधारण भी नहीं करेंगी। लड़की प्रेग्नेंट नहीं होती है जब तक पुरुष का लिंग आपकी योनि के अंदर नहीं जाता। ध्यान रखें की ऐसे करने से आपका मन सेक्स की ओर जा सकता है जिसके कारण आप प्रेगनेंट सकती हैं। इस दौरान संयम रखना बहुत आवश्यक होता है।

Special for You