पाकिस्तान का ये मशहूर क्रिकेटर बोला: राम मंदिर देखने आऊंगा भारत, क्योंकि…

नई दिल्ली: अयोध्या में 6 अगस्त को राम मंदिर के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भूमि पूजन किया था। इस ऐतिहासिक मौके पर तमाम दिग्गज हस्तियों ने सोशल मीडिया के जरिए अपनी प्रतिक्रिया दी थी। इस बीच पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने भी राम मंदिर को लेकर कुछ ट्वीट्स किए थे। अब कनेरिया ने कहा है कि अगर भगवान राम की इच्छा होगी, तो वो जरूर भारत में राम मंदिर देखने के लिए आएंगे। पाकिस्तान की ओर से खेलने वाले महज दूसरे हिंदू क्रिकेटर कनेरिया ने राम मंदिर के भूमि पूजन के समय ट्वीट किया था कि पूरी दुनिया के हिंदुओं के लिए आज ऐतिहासिक दिन है।

इंडिया टीवी को दिए इंटरव्यू में कनेरिया ने कहा, ‘मैं एक धार्मिक आदमी हूं, मैं डिवोटेड हिंदू हूं और हमेशा मैंने भगवान राम के दिखाए रास्ते पर चलने की कोशिश की है। बचपन से हम लोगों ने रामायण देखी है, मैं भगवान राम की पूजा करता हूं। भूमि पूजन के समय मैंने जो ट्वीट्स किए थे वो किसी को चिढ़ाने या दुख पहुंचाने के लिए नहीं था। मैं भगवान राम में विश्वास रखता हूं और इसलिए ही ट्वीट किया था। अगर भगवान राम चाहेंगे तो मैं भारत आकर जरूर राम मंदिर देखूंगा।’

कनेरिया ने इस दौरान बताया कि 2000-2010 के बीच पाकिस्तान के लिए खेलने का अनुभव उनके लिए कैसा रहा। उन्होंने कहा, ‘पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए खेलना मेरे लिए गर्व की बात है। अपने देश के लिए खेलना, हिंदू क्रिकेटर होना, पाकिस्तान को रिप्रेजेंट करना और अपनी टीम के लिए मैच जीतना मेरे जीवन की उपलब्धियां हैं और यह मेरे लिए सम्मान और गर्व की बात है। ‘ कनेरिया ने पाकिस्तान की ओर से 61 टेस्ट मैच और 18 वनडे इंटरनैशनल मैच खेले हैं।

Special for You