जूतों में छिपकर बैठा था सांप, ऐसे बनाया एसपी को शिकार

मंगलवार की दोपहर एक गंभीर घटना क्रम घटा है. जिसमें पन्ना के एसपी मयंक अवस्थी को सांप ने काट लिया. घटना उस वक्त हुई जब एसपी निवास से दफ्तर जा रहे थे, और उन्होंने जूते पहनने के लिए उठाए. सांप जूते के अंदर बैठा था. इसके बाद उन्हें जबलपुर रैफर किया गया, यहां उनकी हालत सामान्य है. किन्तु चिकित्सकों ने उन्हें 48 घंटे आब्जर्वेशन में रहने की बात कही है. उम्मीद की जा रही है, कि जल्द ही उनकी स्थिति सामान्य हो जाएगी.

माना जा रहा कि सर्प उनके जूते में बैठा था. मोजो को जूते से निकालने के लिए उन्होंने जैसे ही जूते में हाथ डाला, तो उन्हें लगा कि भीतर कुछ है. उसके पश्चात उन्होंने जूते के भीतर देखा तो एक छोटा सांप बैठा था. हाथ डालते ही वह फुंफकारने लगा. जूते के भीतर एसपी का हाथ सांप से टच हुआ था. सांप नजर आने के बाद उन्हें लगा कि डस लिया है. क्योंकि एसपी के हाथ में जलन होने लगी है. उसके पश्चात तुरंत उन्होंने अपने स्टाफ को जानकारी दी.

बता दे कि एसपी अवस्थी ने तुरंत जिला चिकित्सालय के सिविल सर्जन को सूचना दी. उसके पश्चात पन्ना जिला चिकित्सालय के सिविल सर्जन डॉ. वीएस उपाध्याय उनके निवास पर पहुंचे. यहां एसपी की पड़ताल प्रारंभ की गई. शुरुआती जांच में उन्हें सांप काटने के कोई लक्षण नहीं मिले. घंटेभर डॉक्टरों का दल एसपी की हेल्थ की देखरेख कर रहा है. जिसके पश्चात उन्हें टेस्ट के लिए जबलपुर रैफर कर दिया गया.

Special for You