फेसबुक फ्रेंड से अश्लील बातें करता था पुलिस जवान, मिलने बुलाया तो निकली…

इंदौर। पुलिस की खुफिया शाखा का सिपाही अपनी ही पत्नी के जाल में फंस गया। फेसबुक पर युवती समझकर दोस्ती की और अश्लील बातें करने लगा। बाद में संबंध बनाने के लिए मिलने बुलाया तो वह उसकी पत्नी निकली। दरअसल, सिपाही की पत्नी को उस पर शक था और उसी ने सिपाही को योजना बनाकर पकड़ लिया। डीआइजी को शिकायत में उसने कहा कि वह ऐसे पति के साथ रहना ही नहीं चाहती। उस पर सीधे केस दर्ज किया जाए।

सुखलिया (सीजेआरएम) निवासी मनीषा के मुताबिक उसकी पिछले वर्ष 22 फरवरी को आरोपित सत्यम बहल से शादी हुई थी। सत्यम विशेष शाखा (एसबी) में पदस्थ है। शादी के तीन महीने बाद ही सत्यम और मनीषा की अनबन शुरू हो गई। सत्यम उससे रुपयों, गाड़ी की मांग कर परेशान करने लगा। पुलिसवाला होने की धौंस देकर वह मनीषा से मारपीट भी करने लगा। परेशान होकर मनीषा मायके आ गई। कई दिन तक बातचीत नहीं करने पर मनीषा को शक हुआ और सत्यम की जानकारी जुटानी शुरू की। उसने रूही मेहर के नाम से फेसबुक पर फर्जी आइडी बनाई और सत्यम से चेटिंग शुरू की।

सत्यम ने प्यार का इजहार किया, फिर शारीरिक संबंधों के लिए मिलने बुलाया। मनीषा उसे टालती रही और वह भी द्विअर्थी बातें करती रही। जब सत्यम ने मिलने का दबाव बनाया तो उसे असलियत बताई। इसके बाद छह अगस्त को स्क्रीन शॉट्स सहित डीआइजी हरिनारायणाचारी मिश्र को शिकायत दर्ज करवा दी। डीआइजी ने महिला थाना को तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

मनीषा के मुताबिक पिता ने शादी में गृहस्थी का सारा सामान, रुपए, जेवर और गिफ्ट दिए थे। कुछ समय बाद ही सत्यम और उसकी बहन नेहा, सास आरती दोपहिया वाहन और रुपयों की मांग करने लगे। मनीषा का फोन छीन लिया और अखबार पढ़ने, टीवी देखने पर रोक लगा दी। सहायिकाओं की तरह नियम बना दिए। उससे कहा घरवालों के सोने के बाद ही सोना। पति जूते और बाथरूम साफ करवाने लगा। उसका कहना था कि तुम दासी हो, मेरे सामने झुककर रहा करो। विरोध करने पर कहा कि मैं पुलिसवाला हूं। झूठे केस में फंसा दूंगा। परेशान होकर मनीषा मायके आ गई। कुछ समय बाद मौसेरी बहन ने बताया कि सत्यम मुझे घर से बाहर मिलने का बोल रहा था। इससे उसका शक गहराया और उसकी जासूसी शुरू कर दी।

तिलक नगर निवासी एक युवक ने अपनी मंगेतर के विरुद्ध शिकायत दर्ज कराई है। निजी कंपनी में नौकरी करने वाले इस युवक का आरोप है कि जून 2019 में होशंगाबाद निवासी युवती से सगाई हुई थी। लड़की शादी नहीं करना चाहती थी। घर वालों को इनकार नहीं करने पर उसने नेहा के नाम से फर्जी आइडी बनाई और अश्लील बातें की। बाद में स्वजन को स्क्रीन शॉट्स दिखाकर सगाई तोड़ दी। युवक को शक हुआ और क्राइम ब्रांच में शिकायत कर दी। जांच में पता चला कि लड़की का उद्देश्य सगाई तोड़ना था।

Special for You