रिलेशनशिप में इन कारणों से बढ़ता है लड़कियों का मोटापा

आपके शरीर के मोटापे का कारण आपकी दोस्ती भी हो सकती है। यह जरूरी भी नहीं है कि ऐसा केस हर लड़कियों के साथ हो, पर कुछ मामलों को छोड़कर ज्यादातर लड़कियां लड़को के साथ दोस्ती करने के बाद मोटी हो ही जाती है। जानें मोटापे के ऐसे ही कारण…..

1. डेट पर जाना: रिलेशनशिप में आप अक्सर ही डेट पर जाती होंगी, इसके अलावा आप डिनर डेट भी प्लान करती होंगी। इन डिनर डेट या अन्य किसी भी डेट में जाने के दौरान आप बिना पैसों की चिंता किए कुछ भी डिश खाने के लिए मंगवा लेती हैं, बस कुछ ऐसी ही आदतो के कारण आप मोटी हो जाती हैं।

2. सेहत: यदि आप आपने ब्यायफ्रेंड के साथ ज्यादा से ज्यादा समय व्यतीत करती है और उस दौरान आपका ब्यायफ्रेंड आपको आपकी सेहत के लिए सचेत नहीं करता है, तो आपका वजन तेजी के साथ बढ़ सकता है।

3. रिलेशनशिप: अक्सर लड़कियां ब्वॉयफ्रेंड के चक्कर में पड़कर अपनी सारी दिनचर्या बदल देती है, यहां तक कि वो ज्यादा से ज्यादा ब्वॉयफ्रेंड को समय दे सकें, इसके लिए वो वर्कआउट तक करना छोड़ देती है।

4. ध्यान ना देना: ब्वॉयफ्रेंड बन जाने के बाद लड़कियों को मानना होता है कि उन्हें उसका परफेक्ट साथी मिल चुका है, इसलिए अब उसे लुभाने के लिए सुंदर आकर्षक दिखने की कोई आवश्यकता नहीं है और इसके लिए लड़कियां अपने पर ध्यान देना बिल्कुल बंद कर देती है।

5. शारीरिक सम्बन्ध: जैसे-जैसे हमारे संबंध मजबूत होते है, वैसे-वैसे शरीर में भी कई तरह के परिवर्तन आने लगते है इसलिए माना जाता है कि शादी के बाद अक्सर लड़कियों मोटी हो जाती है।

Special for You