ये ATM कार्ड बुरे वक्त में देगा आपका साथ! मिल जाएंगे 10 लाख रुपए, कैसे मिलेगा ये कार्ड

आप अक्सर अपने एटीएम (ATM) कार्ड का इस्तेमाल कैश निकलाने या फिर शॉपिंग करने के लिए ही किया होगा. अगर आपके पास भी RuPay का एटीएम कार्ड है तो आप खुश हो सकते हैं, क्योंकि RuPay के एटीएम कार्ड आपके मुसीबत में बहुत काम आ सकता है. दरअसल, RuPay के इस एटीएम कार्ड पर आपको फ्री में 10 लाख रुपये का इंश्योरेंस मिलता है. इसके साथ ही इस कार्ड के और भी कई आकर्षक फायदे हैं जिनके बारे में बहुत ही कम लोग जानकारी रखते हैं. आज हम आपको RuPay कार्ड के बेनिफिट्स के बारे में बताने जा रहे हैं..

किफायती है यह कार्ड: इस कार्ड से लेनदेन करने पर पूरी प्रक्रिया देश में ही होती है तो इससे लेनदेन करना किसी भी अन्य कार्ड की तुलना में ज्यादा किफायती होता है. किफायती है यह कार्ड: इस कार्ड से लेनदेन करने पर पूरी प्रक्रिया देश में ही होती है तो इससे लेनदेन करना किसी भी अन्य कार्ड की तुलना में ज्यादा किफायती होता है.
किफायती है यह कार्ड: इस कार्ड से लेनदेन करने पर पूरी प्रक्रिया देश में ही होती है तो इससे लेनदेन करना किसी भी अन्य कार्ड की तुलना में ज्यादा किफायती होता है.

भारतीय ग्राहकों के मुताबिक प्रोडक्टः यह एक भारतीय स्कीम है. इसलिए RuPay के ऑफर्स को भारतीय उपभोक्ताओं को ध्यान में रखकर तैयार किया जाता है. भारतीय ग्राहकों के मुताबिक प्रोडक्टः यह एक भारतीय स्कीम है. इसलिए RuPay के ऑफर्स को भारतीय उपभोक्ताओं को ध्यान में रखकर तैयार किया जाता है.
भारतीय ग्राहकों के मुताबिक प्रोडक्टः यह एक भारतीय स्कीम है. इसलिए RuPay के ऑफर्स को भारतीय उपभोक्ताओं को ध्यान में रखकर तैयार किया जाता है.

विदेशों में इस्तेमाल करने पर मिलते हैं ये फायदे: अन्य काड्र्स के मुकाबले रुपे का यह कार्ड काफी सस्ता होता है. नेशनल पेमेंट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया यानी एनपीसीआई ने इसकी पहल की है. इस कार्ड के जरिये क्लेम की जाने वाली रकम भी एनपीसीआई ही देती है. यदि आप विदेश में इस कार्ड का उपयोग करते हैं तो एटीएम में इस्तेमाल करने पर 5 फीसदी कैशबैक और पीओएस मशीन के जरिये इस्तेमाल करने पर 10 फीसदी का कैशबैक भ मिलता है. विदेशों में इस्तेमाल करने पर मिलते हैं ये फायदे: अन्य काड्र्स के मुकाबले रुपे का यह कार्ड काफी सस्ता होता है. नेशनल पेमेंट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया यानी एनपीसीआई ने इसकी पहल की है. इस कार्ड के जरिये क्लेम की जाने वाली रकम भी एनपीसीआई ही देती है. यदि आप विदेश में इस कार्ड का उपयोग करते हैं तो एटीएम में इस्तेमाल करने पर 5 फीसदी कैशबैक और पीओएस मशीन के जरिये इस्तेमाल करने पर 10 फीसदी का कैशबैक भ मिलता है.

विदेशों में इस्तेमाल करने पर मिलते हैं ये फायदे: अन्य काड्र्स के मुकाबले रुपे का यह कार्ड काफी सस्ता होता है. नेशनल पेमेंट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया यानी एनपीसीआई ने इसकी पहल की है. इस कार्ड के जरिये क्लेम की जाने वाली रकम भी एनपीसीआई ही देती है. यदि आप विदेश में इस कार्ड का उपयोग करते हैं तो एटीएम में इस्तेमाल करने पर 5 फीसदी कैशबैक और पीओएस मशीन के जरिये इस्तेमाल करने पर 10 फीसदी का कैशबैक भ मिलता है.

इंश्योरेंस की सुविधाः RuPay का नॉन-प्रीमियम कार्ड रखने वाले ग्राहकों को दुर्घटना में मौत और हमेशा के लिए विकलांगता की स्थिति में एक लाख रुपये का बीमा कवर मिलता है. वहीं, प्रीमियम कार्ड होल्डर के लिए यह राशि दो लाख रुपये की है. इंश्योरेंस की सुविधाः RuPay का नॉन-प्रीमियम कार्ड रखने वाले ग्राहकों को दुर्घटना में मौत और हमेशा के लिए विकलांगता की स्थिति में एक लाख रुपये का बीमा कवर मिलता है. वहीं, प्रीमियम कार्ड होल्डर के लिए यह राशि दो लाख रुपये की है.
इंश्योरेंस की सुविधाः RuPay का नॉन-प्रीमियम कार्ड रखने वाले ग्राहकों को दुर्घटना में मौत और हमेशा के लिए विकलांगता की स्थिति में एक लाख रुपये का बीमा कवर मिलता है. वहीं, प्रीमियम कार्ड होल्डर के लिए यह राशि दो लाख रुपये की है.

कैसे मिलेगा ये RuPay कार्ड: आपको बता दें कि SBI और PNB सहि‍त सभी प्रमुख सरकारी बैंक यह कार्ड जारी करते है. HDFC, ICICI बैंक, एक्‍सि‍स बैंक सहि‍त ज्‍यादातर प्राइवेट बैंक भी यह कार्ड जारी कर रहे हैं. आप अपने बैंक से इस बारे में पूछताछ कर सकते हैं. एक्‍सीडेंट में मौत हो जाने या परमानेंट डि‍सएबि‍लि‍टी हो जाने पर इंश्‍योरेंस कवर मि‍लता है. रुपे कार्ड दो तरह का होता है – क्‍लासि‍क और प्रीमि‍यम. क्‍लासि‍क कार्ड पर एक लाख रुपए का कवर है और प्रीमि‍यम पर 10 लाख रुपये तक का कवर मि‍लता है. अधिक जानकारी के लिए लिंक पर क्लिक करें: https://www.rupay.co.in/sites/all/themes/rupay/document/Insurance-Cover-RuPay-Debit-Cards.pdf लिंक पर विजिट करें.

Special for You