UPSC में “राहुल मोदी” को मिली 420वीं रैंक, सोशल मीडिया पर जमकर उडा मजाक

नई दिल्ली। UPSC ने साल 2019 की परीक्षा का रिजल्ट मंगलवार को जारी कर दिया. पास होने वाले अभ्यर्थ‍ियों की लिस्ट में 420वीं रैंक पर राहुल मोदी का नाम देखकर सोशल मीडिया में मानो भूचाल आ गया. लोगों का हंसकर बुरा हाल हो रहा है. ट्व‍िटर पर जोक्स और मीम्स की बाढ़ आ गई.

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की ओर से 2019 की सिविल सेवा परीक्षा का फाइनल रिजल्ट जारी किया गया है. इस परीक्षा में फरवरी-अगस्त में हुए इंटरव्यू के आधार पर यूपीएससी ने मेरिट लिस्ट जारी कर दी है. परीक्षा में सोनीपत के प्रदीप सिंह का नाम लिस्ट में सबसे ऊपर रहा. वहीं दूसरे नंबर पर जतिन किशोर और तीसरे स्थान पर प्रतिभा वर्मा रहीं. रिजल्ट में जारी कुल 829 उम्मीदवारों की सूची में राहुल मोदी का भी नाम है.

इस सूची में इत्तेफाक से टॉपर से ज्यादा चर्चा 420वीं रैंक लाने वाले राहुल मोदी की हो रही है. लोग इनके नाम को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम से जोड़कर देख रहे हैं. ट्व‍िटर में इस उम्मीदवार के नाम को लेकर मीम्स की बाढ़ आ गई है. लोग दोनों के यूपीएससी पास होने को लेकर तमाम चुटकुले बना रहे हैं.

इसके पीछे का सच ये है कि इस साल के रिजल्ट में 420वीं रैंक लाने वाले उम्मीदवार का नाम ‘राहुल मोदी’ है जिनका रोल नंबर 6312980 है.

बता दें कि यूपीएससी में प्रीलिम्स और मेन्स पास करने के बाद तीसरा पड़ाव इंटरव्यू का होता है. इस बार कोरोना काल होने के चलते यूपीएससी के कुछ इंटरव्यू स्थगित कर दिए गए थे. बाद में यूपीएससी ने उन सभी अभ्यर्थ‍ियों को कई सुविधाएं दी थीं, जो इंटरव्यू में शामिल हुए थे.

Special for You