ब्रेकअप के बाद हर लड़की करती है ये 5 काम, जानिए

ब्रेकअप के बाद हर लड़की करती है ये 5 काम, कहीं आप तो नहीं कर रहीं ऐसा’दिल पे पत्थर रखकर मुंह पे मेकअप कर लिया, मेरे सैंया जी से आज मैंने ब्रेकअप कर लिया’ बॉलीवुड फिल्म ‘ए दिल है मुश्किल’ का यह गाना तो आप सभी ने सुना ही होगा। लेकिन क्या आप जानते हैं कि लड़कियों के लिए ब्रेकअप करना इतना आसान नहीं होता। जी हां, किसी भी रिश्ते से यूं एकदम बाहर आना एक-दूसरे के बेहद मुश्किल काम होता है। एक तरफ बुरी तरह प्यार में धोखा खाए लड़के जहां अपने यार-दोस्तों से बातचीत करके अपने दिल को हल्का करने की कोशिश करते हैं वहीं लड़कियां ब्रेकअप के बाद जल्दी मूव ऑन करने के लिए कई तरह के रास्ते ढूंढ़ती हैं। ऐसे में आज हम आपको बताएंगे वो 5 पांच काम जो अक्सर लड़कियां ब्रेकअप के दौरान करती हैं।

ये भी पढें: बीमारी से नामर्द हो गया युवक, डाक्टरों ने हाथ पर उगाया गुप्तांग, मगर…

बॉयफ्रेंड सिंगल है या मिंगल
ब्रेकअप के बाद लड़कियों को अक्सर इस बात में ज्यादा रुचि रहती है कि उसका एक्स अभी भी सिंगल है या नहीं। जी हां, लडकियां ये जानने के लिए बेताब रहती हैं कि अब उसका एक्स अब किसके साथ मिंगल है, जिसके लिए वो उसके दोस्तों या अपनी सहेलियों से बातों ही बातों में उसका हालचाल जानने से भी परहेज नहीं करती हैं।

ब्लॉक करके फिर अनब्लॉक करना
ब्रेकअप के बाद लड़कियां अक्सर अपने एक्स को फेसबुक और व्हाट्सऐप पर ब्लॉक करके उन्हें अनब्लॉक कर देती हैं, जिससे वो हर पल अपने एक्स के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानकारी प्राप्त कर सकें। वो हर पल ऐसी तमाम बातों को लेकर बेकरार रहती हैं कि उनके बाद उनका बॉयफ्रेंड कब क्या कर रहा है, किससे मिल रहा है।

ये भी पढें:  कहीं आप पति गे तो नहीं ? इन 5 तरीकों से करे पता

खुश रहने का नाटक
भले ही यह नकली हो लेकिन मुस्कुराना एक ऐसा तरीका है जिससे लड़की काफी बेहतर महसूस कर सकती है। खुश रहना कभी-कभी अपने एक्स से सबसे अच्छा बदला भी है। जी हां, ब्रेकअप के बाद आपके एक्स को कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कैसे हैं? उन्हें हर पल यही लगता है कि आप उनके बिना रह नहीं पाएंगे, ऐसे में लड़कियां खुद को खुश रखने की कोशिश करती हैं जिससे वो ज्यादा से ज्यादा अपने बॉयफ्रेंड को जला सकें।

सोशल मीडिया पर एक्टिव
ब्रेकअप से उभरने के लिए लड़कियां ज्यादा से ज्यादा सोशल मीडिया का सहारा लेती हैं। जी हां, कई बार ऐसा भी देखा गया है कि लड़कियां अपने एक्स को दिखाने के लिए भी सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती हैं जिससे उनके बॉयफ्रेंड को भी पता चल सके कि वो ब्रेकअप के बाद ज्यादा खुश हैं।

ये भी पढें:  सेक्स करते समय इस तरह से करें लड़के तो लडकियों की निकल जाएगी चीख

दोस्तों से घुलना-मिलना
ब्रेकअप के बाद लड़कियां अपने पुराने दोस्तों के साथ घुलना-मिलना पसंद करती हैं। यही नहीं लड़कियां इस फेस में ज्यादा से ज्यादा पार्टी मूड में होती हैं ताकि वो अपने एक्स को जेलस फील करा सकें। इतना ही नहीं, कुछ लड़कियां शॉपिंग करके भी अपने ब्रेकअप स्ट्रेस को दूर करती हैं। साथ ही अपने लुक्स में चेंज लाती हैं जिससे हर पल उनके बॉयफ्रेंड को उन्हें छोड़ने का पछतावा हो।

Special for You