राखी पर बहनों के लिए योगी सरकार का तोहफा, किया ये ऐलान

गौतमबुद्ध नगर: उत्तर प्रदेश में शनिवार और रविवार को सम्पूर्ण लॉक डाउन के बावजूद इस बार यूपी सरकार ने मिठाई की दुकानों को खुली रखने का फैसला किया है. दरअसल सोमवार को रक्षाबंधन है, ऐसे में त्यौहार की मिठास कम न होने पाए इसलिए योगी सरकार ने प्रदेश में मिठाई की दुकानों को लॉकडाउन में छूट देने का फैसला किया है. कन्टेनमेंट जोन के बाहर सभी मिठाई और राखी की दुकानें खुली रहेंगी. हालांकि ये अपील की गई है कि महामारी का ध्यान रखते हुए लोग मिठाई खरीदते हुए मास्क लगाएं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें.

मिठाई की दुकानें खुली रहने से खुश हैं लोग
नोएडा सेक्टर 22 की रहने वाली कोमल प्रशासन के इस निर्णय से काफी खुश हैं. उनका कहना है की उन्हें बहुत असमंजस थी कि इस बार रक्षा बंधन के दिन मिठाई कहां से लाएंगी. ऐसे में प्रशासन के इस फैसले से दुकानों से मिठाई लेने में आसानी होगी. दरअसल शुक्रवार को ली गई मिठाई सोमवार तक खराब होने की आशंका ज्यादा होती है. ऐसे में मिठाई की दुकानें खोलने का फैसला लोगों को खुश कर रहा है.

दुकानदारों ने ली राहत की सांस
त्यौहार के समय में बंदी होने की वजह से दुकानदारों में भी मायूसी थी, जो अब काफी हद तक दूर हो गई है. प्रशासन के इस निर्णय से वे काफी खुश हैं. उनका कहना था की लॉक डाउन की वजह से वैसे ही काम मंदा था लेकिन अब उन्हें इस निर्णय से काफी राहत मिली है.

Special for You