माँ रोती रही, दर्द से बिलखती रही और बेटे ने मां का वीडियो बनाते हुए कर दिया…

मध्य प्रदेश में एक दिल दहलाने वाली घटना हुई है। इस राज्य में एक युवक ने अपनी मां की हत्या कर दी और हत्या करते हुए इसने अपनी मां की वीडियो भी बनाई। मां दर्द से चिल्लाती रही और उसका बेटा वीडियो बनाने में लगा रहा। ये वारदात मध्य प्रदेश के रीवा जिले के एक गांव की है।

मां से करता था नफरत
रीवा जिले के खटिका गांव का रहने वाला धीरेंद्र पांडे अपनी मां से नफरत करता था और इस नफरत के कारण ही उसने मां की हत्या कर दी। धीरेंद्र पांडे की मां का नाम सावित्री बताया जा रहा है और सावित्री के दो बेटे थे। जिसमें से धीरेंद्र पांडे सबसे छोटा है। पुलिस के अनुसार सावित्री के बड़े बेटे की पिछले साल ही मौत हो गई थी। जिसके बाद से सावित्री बीमार रहने लगी थी। सावित्री अपने बड़े बेटे से खूब प्यार करती थी और छोटे बेटे धीरेंद्र पांडे को ये पसंद नहीं था। सावित्री के छोटे बेटे धीरेंद्र पांडे को लगता था कि सावित्री उसे प्यार नहीं करती है और इस वजह से उसने 44 वर्षीय सावित्री पांडे की हत्या कर दी।

हत्या के दौरान बनाया वीडियो
24 साल के धीरेंद्र पांडे ने अपनी मां को मारते हुए वीडियो भी बनाई, जो कि उसके फोन में पुलिस को मिला है। पुलिस ने बताया कि उन्होंने धीरेंदेर पांडे का मोबाइल फोन जब्त किया। जिसमें उसने मां सावित्री पांडे की हत्या का वीडियो शूट किया है। पुलिस अधीक्षक रीवा जिले राकेश सिंह ने इस मामले की जानकारी देते हुए कहा कि सावित्री के 46 वर्षीय पति कृपाशंकर पांडे ने रविवार को पुलिस को सूचना दी थी कि किसी ने धारदार हथियार से उनकी पत्नी की हत्या कर दी है और शव पास के जंगल में फेंक दिया है। ये सूचना मिलने के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी।

पुलिस अधीक्षक राकेश सिंह के अनुसार जांच के दौरान पता चला कि सावित्री ने पिछले साल अपने बड़े बेटे को खो दिया था। वो अपने बेटे की मौत के बाद से मानसिक रूप से अस्थिर हो गई थी। सावित्री का छोटा बेटा धीरेंद्र बेरोजगार था और वो अपनी मां से नफरत करता था। पिता के अनुसार उसे लगता था कि उसकी मां बड़े भाई को प्यार करती है। धीरेंद्र हमेशा अपनी पत्नी, मां और पिता से लड़ाई करता था। धीरेंद्र ने कई बार सावित्री को जान से मारने की धमकी भी दी थी। पिता के बयान के आधार पर पुलिस ने छोटे बेटे से पूछताछ की। पूछताछ के दौरान धीरेंद्र ने अपराध को कबूल लिया।

पुलिस के अनुसार पूछताछ करने पर इसने बताया कि उसने मां की हत्या की वीडियो भी बनाई है। जो कि पुलिस को उसके फोने में मिली है। वीडियो में धीरेंद्र अपनी मां पर धारदार हथियार से वार कर रहा है और मां खूब चिल्ला रही है। पुलिस के मुताबिक धीरेंद्र ने इस वारदात को घर में अंजाम दिया था और इस दौरान कोई भी घर में नहीं था। वहीं हत्या के बाद इसने मां के शव को जंगल में फेंक दिया। इस मामले में पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 302 (हत्या) के तहत केस दर्ज कर किया और आरोपी इस समय जेल में है।

Special for You