बिहार पुलिस की टीम के साथ मुंबई पुलिस ने की ‘बदसलूकी’?

पटना. सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के केस में उस वक्त नया मोड़ आ गया जब सुशांत के पिता केके सिंह ने पटना के राजीव नगर थाने में रिया चक्रवर्ती समेत 4 लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई। इसके तुरंत बाद बिहार पुलिस की एक विशेष टीम सुशांत सिंह राजपूत के केस की जांच करने के लिए मुंबई पहुंच गई। हालांकि टीम के पहुंचने के बाद से ही ऐसी खबरें आ रही थीं कि मुंबई पुलिस उनका सहयोग नहीं कर रही है। अब कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं जिसमें कथित तौर पर मुंबई पुलिस बिहार पुलिस की टीम के साथ बदसलूकी करती नजर आ रही है।

दरअसल पहले से ये खबरें सामने आ रही थीं कि मुंबई में बिहार पुलिस की टीम को बिल्कुल भी सपोर्ट नहीं किया जा रहा है। हालात यहां तक खराब हैं कि मुंबई पुलिस ने बिहार की टीम को एक गाड़ी तक उपलब्ध नहीं कराई और वह ऑटो में जाकर जांच कर रहे हैं। अब सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो वायरल हो रहे हैं जिसमें पत्रकार बिहार पुलिस की टीम के अधिकारी से जांच के बारे में सवाल पूछना चाहते हैं और मुंबई पुलिस के बिहार पुलिस के अधिकारी को धकियाते हुए ले जा रही है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में पत्रकार भी मुंबई पुलिस के अनप्रफेशनल रवैये पर सवाल उठाते नजर आ रहे हैं। वीडियो में एक पत्रकार कहते हैं कि बिहार पुलिस के अधिकारी किसी मामले के आरोपी नहीं जो उन्हें इस तरह गाड़ी में डालकर ले जाया जा रहा है। बावजूद इसके मुंबई पुलिस पत्रकारों को पीछे कर गाड़ी का गेट बंद कर देती है। हालांकि वीडियो की पुष्टि नहीं हो पाई है।

बता दें कि इससे पहले बिहार सरकार के ऐडवोकेट जनरल ललित किशोर ने कहा कि उन्होंने बिहार पुलिस ने रिया चक्रवर्ती की याचिका को सुप्रीम कोर्ट में चैलेंज करते हुए आपत्ति दर्ज कराई है। उन्होंने कहा है कि जब एक राज्य की पुलिस दूसरे राज्य में जांच के लिए जाती है तो उसे मदद की जाती है। लेकिन यहां दुर्भाग्य से मुंबई पुलिस मामले की जांच में बिहार पुलिस की कोई मदद नहीं कर रही है। हालात इतने खराब हैं कि मुंबई पुलिस ने बिहार की टीम को एक गाड़ी तक उपलब्ध नहीं कराई है और टीम ऑटो में भटक रही है।

Special for You