अभी-अभी: इस गांव में नहीं खुली शराब की दुकान तो लोग पी गए सैनिटाइजर, 9 लोगों की मौत, मचा हडकंप

थोड़ी सी जो पी ली है चोरी तो नहीं की है…..बॉलीवुड ने इस गाने के जरिए सिर्फ लोगों को मनोरंजन ही नहीं किया बल्कि गाने के रुप में देश में शराबियों की हालत बयां कर दी है। शराब की लत एक ऐसी लत है जिसे छुड़ाना मुश्किल होता है और अक्सर ये लत लोगों की जान लेकर ही मानती हैं। हाल ही में आंध्र प्रदेश के प्रकाशम जिले से शराब को लेकर एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां पर लॉकडाउन में शराब ना मिलने के कारण कुछ लोगों ने हैंड सैनिटाइजर ही पी लिया और 9 लोगों की मौत हो गई। बता दें कि ये घटना प्रकाशम जिले में कुरिचेदु मंडल मुख्यालय की है। पुलिस ने बताया कि गुरुवार को तीन मौत हुई थी और शुक्रवार को 6 लोगों की मौत हो गई।

9 लोगों की सैनिटाइजर पीने से मौत
पुलिस ने बताया कि लॉकडाउन के चलते गांवों में शराब की दुकानें पिछले 10 दिनों से बंद हैं। ऐसे में लोग शराब के लिए बहुत परेशान हो रहे हैं। जब लोगों को शराब नहीं मिली तो उन्होंने सैनिटाइजर पीना शुरु कर दिया जिसके कारण ये हादसा हुआ। मरने वाले लोगों में तीन भिखारी भी शामिल हैं जिन्होंने सैनिटाइजर पी लिया था।

सैनिटाइजर में अल्कोहल होता है ऐसे में इन लोगों ने शराब के अभाव में इसे ही पी लिया। इसके बाद गुरुवार की रात अचानक इनके पेट में तेज जलन होने लगी और कुछ देर बाद ही इनकी मौत हो गई। वहीं एक अन्य व्यक्ति को दारसी में अस्पताल में ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उसकी भी मौत हो गई। इतना ही नहीं एक 28 साल के शख्स ने तो शराब में सैनिटाइजर मिलाकर पी लिया था। इसके बाद वो घर पर ही बेहोश होकर गिर गया। अस्पताल ले जाते वक्त उसकी भी मौत हो गई।
पुलिस कर रही मामले की जांच
ये मामला यहीं तक नहीं रुका। 6 और लोगों को शुक्रवार सुबह ही अस्पताल ले जाया गया जहां इनकी मौत हो गई। पुलिस अब ये पता लगाने की कोशिश में जुटी है कि क्या इसी तरह की शिकायतों के साथ और भी लोगों को अस्पताल में ले जाया गया है या नहीं।बता दें कि पुलिस अधिक्षक सिद्धार्थ कौशल ने इस घटना के जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि, ‘सैनिटाइजर्स को इलाके के दुकानों से जब्त कर लिया गया है जिन्हें अब रसायनिक विश्लेषण के लिए भेजा गया है’। पुलिस ये जानने की कोशिश कर रही है क्या ये सभी सिर्फ सैनिटाइजर का ही इस्तेमाल कर रहे थे या इसमें कुछ और भी मिलाया गया है?

Special for You