लड़के जरूर जान लें Kissing के ये 5 नियम, वरना हो जाएगी गड़बड़

किसिंग रिलेशनशिप की इंटिमेसी की पहली स्टेज होती है। यह वह स्टेज है जब कपल एक-दूसरे पर ज्यादा विश्वास दिखाता है और उसके बाद रिश्ते में आगे बढ़ने की सोचता है। वैसे तो किसिंग को लेकर आमतौर पर लोग इतना ज्यादा सोचते नहीं हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि अगर इसे लेकर कुछ सावधानियों का ध्यान नहीं रखा जाए, तो आपका रिश्ता शुरू होने से पहले खत्म हो सकता है। ऐसा न हो इसके लिए हम बता रहें हैं किसिंग के 5 रूल्स, जो आप भी जान लें तो बेहतर ही रहेगा।

मंजूरी जरूरी
फिल्मों या कई हॉलिवुड सीरियल में आपने फोर्सफुल किसिंग के सीन्स देखे होंगे, लेकिन रियल लाइफ में इसे ट्राई न ही करें तो बेहतर है। आपका किसी पर क्रश हो या फिर आप किसी को डेट कर रहे हों, किसिंग के लिए पर्मिशन लेना जरूरी है। अब आप सोचेंगे कि भला इसकी इजाजत कैसे ली जाए?

इसके दो तरीके हो सकते हैं। पहला यह कि आप दोनों रोमांटिंग मूड में हों और जब आप उनकी ओर किस के लिए बढ़ें, तब वह पीछे न हटें, जो हिंट है कि उन्हें इससे ऐतराज नहीं। दूसरा तरीका है कि आप उनसे पूछे कि क्या आप उन्हें किस कर सकते हैं? जवाब जो भी होगा उसी के अनुसार ऐक्ट करें।

डीप किसिंग?
इससे पहले की आप किस करते हुए भावनाओं में ज्याद बहें, बेहतर है कि खुद पर कंट्रोल करना सीख लें। पहली बार में ही डीप किस की ओर न बढ़ें। यह उन्हें अनकंफर्टेबल कर सकता है। हां, अगर साथी की ओर से ऐसा रिऐक्शन आए, तब जरूर आप सिमिलर वे में रिऐक्ट कर सकते हैं। वैसे स्वीट किसिंग का फायदा यह भी है कि यह साथी में नेक्स्ट किस को लेकर एक्साइटमेंट बढ़ाता है, जिससे अगला किस और पैशनेट बनता है।

बदबूदार सांस
किसिंग से पहले लहसुन या प्याज खाना, या फिर बदबूदार सांस किसिंग एक्सपीरियंस को बर्बाद कर सकती है। अगर फर्स्ट किस में ही सामने वाले को इसका एक्सपीरियंस हुआ, तो वह तो आपसे दूर रहना ही पसंद करेगी। वैसे मुंह की हाइजीन का नॉर्मली भी ज्यादा ख्याल रखना चाहिए, क्योंकि यह भी आपके व्यक्तित्व का ही अहम हिस्सा होता है। अपने पास माउथ फ्रेशनर या चुइंग गम जरूर रखें। साथ ही डेट पर ऐसी कोई भी चीज खाने से बचें जो मुंह की बदबू के लिए जिम्मेदार हो सकती है।

शरीर को छूना
किसिंग भले ही पैशनेट हो जाए, लेकिन इसका मतलब यह बिल्कुल नहीं है कि आप लड़की को जहां चाहें वहां छू सकते हैं। यह न समझें कि किसिंग करना यानी आपको छूने की परमिशन मिल जाना है। ये दोनों बेहद अलग चीजें हैं, जिसमें अलग-अलग लेवल के इमोशन्स इन्वॉल्व होते हैं। अगर लड़की आपकी टचिंग से अनकंफर्टेबल हो जाए, तो अगली बार वह शायद आपको किस करने में भी संकोच करे।

पब्लिक किस
माना आप रिलेशनशिप में हैं और इंडियन सोसायटी भी ज्यादा मॉर्डन हो गई है, लेकिन पब्लिक प्लेस पर किसिंग अभी भी अक्सेप्टेबल नहीं मानी जाती है। बेहतर है कि PDA को थोड़ा कंट्रोल में रखा जाए ताकि न तो आपके लिए और न ही आपकी गर्लफ्रेंड के लिए स्थिति अजीब बने। ऐसा भी हो सकता है कि आप लोगों की परवाह न करते हों, लेकिन लड़की इसे लेकर बिल्कुल भी कंफर्टेबल न हो, तो उनकी फीलिंग्स का जरूर सम्मान करें।

Special for You