नहाते वक्‍त भूलकर भी न करें ये गलतियां, देवता हो जाते हैं नाराज

जैसा कि आप जानते हैं मेरे आर्टिकल ज्ञानवर्धक और नवीनतम इंकारी से भरपूर होते हैं मैं आज आपको इस आर्टिकल में बताऊंगा किनहाते वक्‍त भूलकर भी न करें ये गलतियां देवता हो जाते हैं नाराज। उम्मीद करता हूं कि आपको आर्टिकल पसंद आएगा।

1.पद्मपुराण में बताया गया है यह बताया। पद्मपुराण सास के अनुसार या बताया गया है कि आप जब भी घर में स्नान करेंगे इस बात का विशेष ध्यान रखिएगा कि आप नग्न अवस्था में कभी भी स्नान ना करें नहीं तो आपको अनेकों प्रकार की परेशानी और तकलीफों का सामना करना पड़ेगा और आपका स्वास्थ्य खराब हो जाएगा। इस बात का उल्लेख भगवान श्री कृष्ण ने अपने एक श्लोक के माध्यम से कहा है कि जब गोपिया नदी में स्नान करने के लिए होती तो उन्होंने उनके कपड़े छिपा दिए तब गोपियों ने भगवान श्री कृष्ण से कहा कि कृपा करके आप मुझे मेरे कपड़े मुझे दे दे तो भगवान श्री कृष्ण ने कहा कि आकर तुम खुद ले लो अभी गोपियों ने जवाब दिया कि हम नदी से बाहर कैसे निकले हम तो सारे वस्त्रों को त्याग कर नदी में स्नान कर रहे थे तो इस पर श्री कृष्ण ने कहा कि तुम लोगों ने बहुत बड़ी गलती की है क्योंकि कभी भी स्नान करते समय कपड़ों का क्या करना काफी अशुभ संकेत माने जाते हैं क्योंकि आसमान में उड़ते हुए पंछी पेड़ पौधे और साथ में मेरे को वर्कर जानवर तुम्हें इस अवस्था में देखते हैं इसलिए तुम कभी भी स्नान करते समय अपने कपड़े उतारो।

2. गरुड़ पुराण में यह बातें बताई गई हैं। गरुण पुराण के अनुसार आप कभी भी अपने वस्त्रों को खोल कर स्नान ना करें नहीं तो आपके पूर्वजों को बहुत ही कष्ट मिलता है इसका प्रमुख काम्या है कि आप जब वस्त्र पहनकर नहाते हैं तो उन से गिरने वाला पानी में गर्म करते हैं और उनकी प्यास बुझती है लेकिन इसके विपरीत अगर आप वस्त्र खोलकर स्नान करेंगे तो उनकी आत्मा को शांति नहीं मिलेगी और साथ में उनके मन की प्यास भी नहीं बुझेगी इसलिए आप ऐसी गलती ना करें नहीं तो आपको अनेकों प्रकार की स्वास्थ संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ेगा और साथ में आपके पूर्वज आपसे नाराज हो जाएंगे।

3. बाथरूम गंदा ना रखें। आप जहां पर भी स्नान करते हैं एक बात का विशेष ध्यान रखिएगा कि स्नान करने के बाद उस स्थान को अच्छी तरह से साफ सफाई कर दे नहीं तो आपको अनेकों प्रकार की परेशानी और तकलीफों का सामना करना पड़ेगा इसके अलावा आपको स्वास्थ्य संबंधित किसी भयंकर समस्या का भी सामना करना पड़ सकता है। इसके अलावा आपके ऊपर राहु केतु जैसे ग्रह का विनाशकारी प्रभाव पड़ता है जिसके फलस्वरूप आपको अनेकों प्रकार की आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ेगा इसलिए आप स्नान करते समय अपने बाथरूम को गंदा ना रखें।

Special for You