शादी के बाद मर्द से औरत बना पति, अब पत्नी संग कर रहा…

अगर आपका पति कहे कि वह महिला बनना चाहता है, तो आपका क्या रिऐक्शन होगा? कल्पना करना भी मुश्किल है ना? लेकिन टेलर वैनमैल्सर और सारा वैनमैल्सर के लिए यह स्थिति रियल लाइफ स्टोरी है। लंबे समय तक रिलेशनशिप में रहने के बाद टेलर और सारा ने शादी का फैसला किया और एक बच्चे के माता-पिता भी बने। विवाह के बाद टेलर ने पुरुष से महिला बनने की इच्छा जताई, तो उन्हें सारा से वह सपोर्ट मिला, जो दिखाता है कि असल मायने में प्यार आखिर होता क्या है।

कई जगह सुर्खियों का हिस्सा बन चुकी इस लव स्टोरी की शुरुआत तब हुई थी, जब टेलर एक पुरुष थे और सारा के साथ रिलेशनशिप में थे। टेलर हमेशा से ही लड़की बनना चाहते थे, लेकिन वह अपनी इस इच्छा को हमेशा ही दबाते रहे। सारा से प्यार के कारण वह उनसे यह बात छिपा नहीं सके और उन्होंने अपने दिल की बात उनके सामने रखी। सारा को पहले तो थोड़ा झटका लगा, लेकिन उन्होंने टेलर से रिश्ता जारी रखा।

शादी का फैसला
सारी सच्चाई जानते हुए भी सारा का साथ में बना रहना, टेलर और उनके प्यार की मजबूती की वजह बना। दोनों ने शादी का फैसला लिया और हैपी मैरिड कपल की तरह जीने लगे। हालांकि, शादी के बाद टेलर की पूरी तरह महिला बनने की इच्छा जोर पकड़ने लगी। इसका असर उनकी मेंटल हेल्थ पर पड़ना शुरू हो गया। सारा ने एक इंटरव्यू में बताया था कि टेलर की हालत ऐसी हो गई थी कि वह जब काम पर जाती थीं, तो उन्हें हमेशा यह डर रहता था कि कहीं उनके पति कुछ गलत कदम न उठा लें।

आखिर में सारा ने बड़ा फैसला लिया और टेलर को महिला बनने के लिए सर्जरी का सहारा लेने के लिए कहा। यह स्वीकार करने के लिए कि उनके पति अब महिला बन जाएंगे और उन्हें एक लेस्बियन लव लाइफ जीनी होगी, सारा को काउंसलर का सहारा भी लेना पड़ा। उनकी काउंसलिंग करीब 8 महीने तक जारी रही थी।

टेलर का महिला बनना
करीब 29 हजार डॉलर खर्च कर आखिरकार टेलर पुरुष से महिला बन गए। उन्होंने अपने ऐडम्स ऐपल हटवाने से लेकर ब्रेस्ट ऑगमेंटेशन तक करवाया। हालांकि, उनका अभी फुल जेंडर रीअसाइन्मेंट का इरादा नहीं है। टेलर की मानें, तो उनके लिए खुद को महिला के रूप में दिखाना और जीना ज्यादा जरूरी थी, जो वह अब कर पा रहे हैं। अभी उनके दिमाग में बाकी चीजों को लेकर कोई ख्याल नहीं है।

शादी बनी और मजबूत
टेलर और सारा मानते हैं कि इस सर्जरी के बाद दोनों का रिश्ता और भी ज्यादा मजबूत हो गया है। खासतौर से टेलर अपने जीवन में सारा जैसा पार्टनर पाकर खुद को खुशकिस्मत मानते हैं। उन्होंने कहा था कि उन्हें अगर इतने सालों बाद खुद को महिला के रूप में दिखाने और सर्जरी करवाने की हिम्मत मिली, तो वह सारा के कारण ही है। आज ये कपल अपनी बेटी के साथ खुशहाल जिंदगी जी रहा है और हर पल का मजा ले रहा है।

Special for You